आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट बॉल कराने वाले टॉप-5 गेंदबाज

771

आईपीएल में किसी भी गेंदबाज के लिए बल्लेबाज को डॉट बॉल कराना सबसे अहम होता है. आईपीएल में हर गेंदबाज की यही कोशिश होती है कि वह ज्यादा से ज्यादा गेंदे डॉट कराये. आज इसी के चलते हम भी आपकों अपने इस खास लेख में आईपीएल इतिहास के उन पांच खिलाड़ियों का नाम बताएंगे, जिन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट गेंद कराई हुई है.

प्रवीण कुमार

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट बॉल कराने के मामले पर पहले स्थान में प्रवीण कुमार आते है. प्रवीण कुमार ने अपने खेले आईपीएल के 119 मैचों में कुल 420.4 ओवर कराये है जिसमे से कुल 1075 बॉल डॉट कराई है.

लसिथ मलिंगा

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट बॉल कराने के मामले पर दुसरे स्थान में लसिथ मलिंगा आते है. लसिथ मलिंगा ने अपने खेले आईपीएल के 110 मैचों में कुल 426.2 ओवर कराये है जिसमे से लसिथ मलिंगा ने कुल 1060 गेंद डॉट कराई है.

हरभजन सिंह

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट बॉल कराने के मामले पर तीसरे स्थान में हरभजन सिंह आते है. हरभजन सिंह ने अपने अबतक के 136 आईपीएल मैचों में कुल 484.3 ओवर कराये है जिसमे से कुल 1060 बॉल डॉट कराई है.

डेल स्टेन

इस लिस्ट के चौथे स्थान पर तेज गेंदबाज डेल स्टेन आते है. डेल स्टेन ने आईपीएल इतिहास के 90 मैचों में कुल 343.0 ओवर कराये है जिसमे से 978 गेंद डॉट कराई हुई है.

अमित मिश्रा

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट बॉल कराने के मामले पर पांचवे स्थान में अमित मिश्रा आते है. अमित मिश्रा ने अपने खेले कुल 126 मैच में 439.5 ओवर कराये है और इसमें से 953 बॉल डॉट कराई है.