नेपाल के विकेटकीपर ने दिलाई धोनी की याद, बिजली की रफ्तार से एक ओवर में 2 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन
नेपाल के विकेटकीपर ने दिलाई धोनी की याद, बिजली की रफ्तार से एक ओवर में 2 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

इस समय नेपाल में भी T20 लीग खेली जा रही है जिसका नाम नेपाल T20 है। बता दें कि इस लीग की शुरुआत 24 दिसंबर से हुई है तथा इस लीग में दुनिया भर के कई बड़े खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं।

वहीं इस टूर्नामेंट का छठा मुकाबला विराटनगर सुपर किंग्स और जनकपुर रॉयल्स के बीच आयोजित किया गया था इस मैच में विराटनगर सुपर किंग्स के विकेटकीपर अर्जुन सौद ने एक ही ओवर में दो बल्लेबाजों को रन आउट करते हुए सुर्खिया बटोरी है।

एक ओवर में किए 2 रन आउट

नेपाल में खेली जा रही नेपाल T20 लीग में अर्जुन सौद ने जो विकेट कीपिंग का कमाल दिखाया है। उसके सामने भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भी फेल दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 18 साल तक क्रिकेट खेला है वही साल 2020 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

वहीं अर्जुन सौद ने जो मैच में किया उसे देखकर धोनी को भी गर्व हो रहा होगा दरअसल नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर जनकपुर के बल्लेबाज राजेश पुवाली ने 2 रन भागने की कोशिश की थी जिसके बाद फील्डर का थ्रो विकेट से दूर था।

वही अर्जुन सौदने गेंद को कैच करने के बाद बिना देखे ही अपने पैरों के बीच से गेंद को विकेट की तरफ फेंक दिया। जिसके बाद वह गेंद सीधे विकेट पर जा लगी और बल्लेबाज रन आउट हो गया।

इससे पहले भी अर्जुन सौद ने इसी ओवर में सुदीप जोरा को रन आउट किया था उस समय अर्जुन  ने हवा में उड़ते हुए खिलाड़ी को रन आउट कर दिया था इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके हैं अर्जुन सोद

विकेटकीपर बल्लेबाज अर्जुन इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके हैं उन्होंने अपना पहला T20 मैच नेपाल के लिए केन्या के खिलाफ खेला था वहीं नवंबर में उन्हें वनडे डेब्यू करने का भी अवसर मिला था तथा उन्होंने नेपाल के लिए 7 वनडे मैच खेलते हुए 125 रन बनाए हैं वही T20 क्रिकेट में उन्होंने तीन मैच खेलते हुए 70 रन बनाए।

मुकाबला नहीं जीत पाई टीम

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए विराटनगर सुपरकिंग्स ने 140 रन बनाए थे इस दौरान सिकंदर रजा ने 18 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली थी हालांकि आखिरी गेंद पर जनकपुर ने उस मैच को अपने नाम कर लिया वही मैच में चैडविक वॉल्टन ने नाबाद 69 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें : क्या महेंद्र सिंह धोनी ने चुन लिया चेन्नई सुपरकिंग्स का अगला कप्तान? नीलामी में CSK ने चला ये बड़ा दांव