UAE में कोरोना केस को लेकर आया नया अपडेट; 7,755 पहुंचा मरीज की संख्या, 3 और लोगों की हुई मौ’त

1430

New Delhi: कोरोना वायरस के करण अच्छे – अच्छे देशों की कमर टूट गई है। दुनिया के कई देश आज कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने पूरे देश को बंद किए हुए है। कोरोना ने लड़ने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में UAE की स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने 490 नए कोरोना वायरस मामलो की घोषणा की है।

इन नए कोरोना वायरस के केस के साथ UAE में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 7,755 हो गई। मंत्रालय ने इस बात की भी जानकारी दी की देश में कोरोना से 46 लोगों की मौ’त के बाद तीन और लोगों कि कोरोना वायरस के चलते मौ’त हो गई हैं। जिसके साथ UAE में कोरोना से म’रने वालों की संख्या 49 हो गई है।

स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस के मरीजों को उचित उपचार देने के बाद 83 कोरोना मरी’जों की पूरी तरह से रिकवरी हो गई है। जिसके UAE में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 1443 हो गई है। मंत्रालय ने खुलासा किया कि उसने संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों और निवासियों के बीच 30,000 से ज्यादा COVID-19 के टेस्ट करवाए है। जिसके बाद UAE में 490 नए कोरोना वायरस केस सामने आए है। मंत्रालय ने बताया कि पाए गए 490 कोरोना वायर’स के सभी मरीज स्थिर स्थिति में हैं और सभी मरीजों को आवश्यक देखभाल प्राप्त करवाए जा रहे हैं।

वहीं मंत्रालय ने जानकारी दी कोरोना से मर’ने वाले सभी लोग एशियाई देशों के हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण पहले से वो लोग बहुत ही बी’मार थे, जिसके परिणामस्वरूप उनकी मृत्यु हो हुई। UAE सरकार ने कोरोना वायरस को कंट्रोल में लाने के लिए वायरस स्क्रीनिंग को तेज करने की योजना के अनुरूप एडवांस टेक्नोलॉजी का उपयोग कर रही है।