पूरे अरब अमीरात में 7.5 मिलियन पहुंची कोविड-19 टेस्ट की संख्या, 90 प्रतिशत हुआ रिकवरी रेट

चीन से फैले कोरोना वायरस से दुनियाभर के देशों में को’हराम मचा हुआ है। दिन-प्रतिदिन दुनियाभर के देशों इस कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। वहीं इस बीच यूएई से इस कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

दरअसल, खबर है कि मंगलवार को एक मीडिया ब्रीफिंग में यूएई ने घोषणा करी है कि UAE ने यहां पर निवासियों और नागरिकों के 7.5 मिलियन कोविड-19 टेस्ट पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ यहां के अधिकारियों ने ये भी जानकारी दी है कि यहं पर कोरोना वायरस से संक्रमित 90 प्रतिशत लोग ठीक हो गये है साथ ही ये भी कहा कि इस कोरोना वायरस का दर मृत्यु दर 0.5 प्रतिशत है, जो दुनिया में सबसे कम मृ’त्यु दर में से एक है।

वहीं मंगलवार को यूएई में कोरोना वायरस के 644 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद यहां पर कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 75,098 हो गयी है। इसी के साथ 410 लोग इस कोरोना वायरस से ठीक हों गये हैं जिसके बाद यहां पर कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 66,993 हो गयी है और यहां पर अभी तक कोरोना वायरस से कुल 391 लोगों की मौ’त हुई है।

आपको बता दें, दुनियाभर के देशों में से सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, ब्राजील औए भारत से सामने आए हैं। दुनियाभर के देशों में अभी तक इस कोरोना वायरस से 8 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही 2 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।