रवींद्र जडेजा के CSK की कप्तानी छोड़ने पर वीरेंद्र सहवाग की आयी बड़ी प्रतिक्रिया

681

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के वर्तमान सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम से एक ऐसा मामला निकल कर सामने आया है जो हर किसी को हतप्रभ कर रहा है।

एक तरफ जहां टूर्नामेंट की शुरुआत से ठीक पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। तो वहीं, टीम प्रबंधन ने आनन-फानन में उनकी जगह पर ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को अपना नया कप्तान नियुक्त किया था। और अब रविंद्र जडेजा ने कप्तानी से इस्तीफा दिया है और धोनी को दोबारा कप्तान नियुक्त किया गया है।

वीरेंद्र सहवाग ने कहा धोनी के बगैर चेन्नई का होगा बुरा हाल

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में मचे इस भारी उथल-पुथल के बीच कई दिग्गज खिलाड़ियों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने रविंद्र जडेजा द्वारा Chennai Super Kings की कप्तानी छोड़ने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने कहा कि वे पहले दिन से ही कह रहे हैं कि धोनी के बिना चेन्नई सुपर किंग्स की हालत ठीक नहीं होगी। वीरेंद्र सहवाग के अतिरिक्त वसीम जाफर और इरफान पठान सहित कई अन्य दिग्गजों ने भी इस पूरे मसले पर अपनी राय जाहिर की है।

वीरेंद्र सहवाग ने धोनी को कप्तान बनाए जाने पर जाहिर की खुशी

वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा,”हम यह बात पहले दिन से ही कह रहे हैं कि यदि महेंद्र सिंह धोनी कप्तान नहीं होंगे, तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का कुछ भी नहीं हो सकता है।

खैर देर आए दुरुस्त आए। उनके पास अब भी चांस है। अब एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।”दूसरी तरफ टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने ट्विटर पर लिखते हुए कहा,”वह जडेजा की फीलिंग समझ सकते हैं। उम्मीद करते हैं कि उनका खेल इससे प्रभावित नहीं होगा।”

चेन्नई सुपर किंग्स के पास धोनी से बेहतर नहीं था कोई ऑप्शन मगर…

Ravindra Jadeja

क्रिकबजज से बातचीत के दौरान वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) के साथ अजय जडेजा भी इस शो में मौजूद थे। इसे शो के दौरान अजय जडेजा ने कहा,”जब रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था। तब मुझे नहीं लगता कि उनके पास कोई ऑप्शन रहा होगा। अब जब उनसे कप्तानी ले ली गई है, तभी सीएसके के पास कोई ऑप्शन नहीं था।

अगर महेंद्र सिंह धोनी किसी टीम में है तो, उन्हें कप्तान बनना होगा। मैंने यही बात 2019 के विश्वकप के दौरान भी कही थी, जब टीम इंडिया खेल रही थी। मेरा मानना है कि कहीं ना कहीं जडेजा भी इससे खुश होंगे। या उनके कंधों पर हकीकत में एक बड़ा बोझ था।”

धोनी अपनी कप्तानी में 4 बार सीएसके को बना चुके हैं आईपीएल चैंपियन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद सीएसके के कप्तान बनाए गए महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक इस टूर्नामेंट में कुल 9 बार फाइनल खेला है। ऐसे में उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 दफा आईपीएल की ट्रॉफी भी जताई है। उनकी अगुवाई में चेन्नई की टीम ने साल 2010, 2011, 2018 और 2021 का आईपीएल का फाइनल मुकाबला जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

इसी के साथ महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दो बार चैंपियंस लीग की ट्रॉफी भी जीत चुकी है। दूसरी तरफ इस सत्र में जब से रवींद्र जडेजा ने टीम की अगुवाई का जिम्मा संभाला है तबसे टीम 8 मैच खेल कर सिर्फ दो में ही जीत दर्ज कर पाई है। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दो जीत के साथ 4 अंक लेकर अंक तालिका में नौवें स्थान पर है।

ये भी पढ़ें-4 कारण, रवींद्र जडेजा की कप्तानी में CSK टीम का दिखा खराब प्रदर्शन; प्लेऑफ का डगर भी हुआ कठिन