विराट कोहली ने लगाई रिकाॅर्ड्स की झड़ी, आईपीएल में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज
विराट कोहली ने लगाई रिकाॅर्ड्स की झड़ी, आईपीएल में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और मुंबई इंडियंस(MI) के बीच खेले गए टूर्नामेंट के पांचवें मुकाबले में आरसीबी के बल्लेबाजों का कहर देखने को मिला है। एक तरफ जहां टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 43 गेंदों पर 73 रन बनाए तो वहीं विराट कोहली ने 49 गेंदों पर 82 रनों की धमाकेदार पारी खेली। वह अंत तक नाबाद रहे और अपनी टीम को छक्के से जीत दिला कर पवेलियन वापस लौटे।

अपनी इस पारी के दौरान विराट कोहली ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। किंग कोहली के नाम से मशहूर विराट ने अपने देश के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक बार फास्टेस्ट हाफ सेंचुरी जड़ने का गौरव हासिल कर चुके हैं।

विराट कोहली ने 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ पूरी की अपनी फिफ्टी

इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की सबसे तेज अर्धशतक जड़ने से पहले सिर्फ उन्होंने 22 बार सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। विराट कोहली ने अब 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ अर्धशतक लगाकर 23 वी बार ऐसा कारनामा किया है।

रोहित शर्मा अब तक आईपीएल में 22 बार 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 50 लगा चुके हैं। इस मामले पर नंबर तीन पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चेन्नई के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है। धोनी आईपीएल में 19 बार ऐसा कर चुके हैं।

विराट कोहली ने खेली 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बीते रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपनी टीम को एकतरफा अंदाज में जीत दिला दी। उन्होंने इस मुकाबले में 49 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और पांच छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें :ICC टेस्ट रैकिंग में आर अश्विन बने ‘किंग’, अक्षर पटेल को बंपर फायदा, टाॅप 10 से बाहर विराट कोहली

ऐसे में उनके बल्ले से 82 रनों की नाबाद पारी खेली और उन्होंने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई । दूसरी तरफ टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी 73 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई थी।

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस की टीम इतिहास में दोहराते हुए पहले मुकाबले में हार गई है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया है।

मुंबई की टीम ने तिलक वर्मा की शानदार 84 रनों की नाबाद पारी की बदौलत मुकाबले में आरसीबी के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए बेंगलूर की टीम ने 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें :IPL 2023: कोहली-डू प्लेसिस ने धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर ऐसे पलटा मैच और मुंबई इंडियंस के जबड़े से छीन लिया जीत