"आप मेरे लिए सर्वकालिक महान...", रोनाल्डो के विश्व कप से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने दी प्रतिक्रिया
"आप मेरे लिए सर्वकालिक महान...", रोनाल्डो के विश्व कप से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने दी प्रतिक्रिया

इन दिनों कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन किया जा रहा है। विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पुर्तगाल और मोरक्को का आमना-सामना हुआ। जहां पर मोरक्को ने पुर्तगाल को 1-0 से हराकर बाहर कर दिया। ऐसे में विश्व के महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने आखरी वर्ल्ड कप में बगैर ट्रॉफी जीते घर रवाना हुए।

रोनाल्डो की टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अपनी फेवरेट रोनाल्डो के लिए एक पोस्ट साझा की है। जिसमें उन्होंने इस खिलाड़ी के लिए एक इमोशनल नोट भी लिखा है।

विराट कोहली ने रोनाल्डो के लिए लिखा कुछ ऐसा

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने रोनाल्डो के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद इंस्टाग्राम पर एक भाऊ पोस्ट लिखते हुए कहा, “तुमने इस खेल में और दुनियाभर के खेल प्रशंसकों के लिए जो कुछ भी किया है, उससे कोई ट्रॉफी या कोई खिताब कुछ भी कम नहीं कर सकता है। कोई भी शीर्षक यह नहीं बता सकता कि आपने लोगों पर क्या प्रभाव डाला है और जब हम आपको खेलते हुए देखते हैं तो मैं और दुनियाभर के कई लोग क्या महसूस करते हैं।

तुम भगवान की ओर से एक तोहफा हो। एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक वास्तविक आशीर्वाद जो हर बार अपने दिल से खेलता है और किसी भी खिलाड़ी के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण और सच्ची प्रेरणा का प्रतीक है। आप मेरे लिए सर्वकालिक महान हैं।”

ये भी पढ़ें- Ind vs Ban : रविचंद्र अश्विन और कुलदीप यादव ने बल्ले से दिखाया दमखम, लंच तक टीम इंडिया का स्कोर 348/7

पुर्तगाल की टीम को मोरक्को से मिली हार

वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मोरक्को की तरफ से यूसुफ ने हैडर से गोल देते हुए अंतिम क्षणों में पुर्तगाल को 1-0 से पराजित करके फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसी के साथ मोरक्को फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला पहला अफ्रीकी और अरब देश बना है।

आपको बताते चलें कि मोरक्को की टीम दूसरे हाफ के इंजरी टाइम के अंतिम तकरीबन 6 मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेली थी। मगर विश्व की 9वें नंबर की टीम पुर्तगाल मोरक्को से 1-0 से पराजित हो गई।

अब कभी विश्व कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाएंगे रोनाल्डो!

कतर में खेले जा रहे हैं साल 2022 के फीफा वर्ल्ड कप में पुर्तगाल की क्वार्टर फाइनल में मोरक्को के हाथों हार के बाद रोनाल्डो अब कभी फुटबॉल वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाएंगे।

37 साल के इस खिलाड़ी ने 5 वर्ल्ड कप में गोल दागने का रिकॉर्ड बनाया है। पुर्तगाल के कोच फर्नांडो संतोष ने वर्ष के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर रोनाल्डो के स्थान पर 21 साल के गोनसाले रामोस को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी।

ये भी पढ़ें :-1214 दिन बाद वनडे में आया विराट कोहली के बल्ले से सेंचुरी, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज