"वो मेरे लिए ज्यादा मायने रखता...", प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद विराट कोहली का आयी बड़ी प्रतिक्रिया
"वो मेरे लिए ज्यादा मायने रखता...", प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद विराट कोहली का आयी बड़ी प्रतिक्रिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Team India vs Australia) के बीच खेले गए बॉर्डर- गावस्कर टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले मुकाबले में परिणाम नहीं निकल सका है।

अहमदाबाद टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में शानदार 186 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले विराट कोहली को इस मुकाबले में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया है। मैच की समाप्ति के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए बड़ी बात बोल दी है।

जैसा सोचा था वैसा करने में रहा कामयाब: विराट कोहली

अहमदाबाद टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में शतक लगाने वाले विराट कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अपने प्रदर्शन पर बात की है। उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो एक खिलाड़ी के तौर पर मुझे खुद से जो उम्मीदें हैं, वह मेरे लिए ज्यादा मायने रखता है। मुझे लगा कि मैं नागपुर में पहली पारी से अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। हमने लंबे समय तक बल्लेबाजी पर ध्यान दिया।

मैंने एक हद तक ऐसा किया लेकिन उस क्षमता के अनुसार नहीं जो मैंने अतीत में किया है। उसके लिए थोड़ा निराश था। इस बात से राहत मिली कि मैं जैसा खेलना चाहता था, वैसा खेल सका। मैं अपने बचाव से खुश था।”

ये भी पढ़ें :अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन बने 12 एतिहासिक रिकाॅर्ड, विराट कोहली ने रचा इतिहास तो अक्षर पटेल ने किया कमाल

मैदान के बाहर किसी को नहीं साबित कर सकता गलत लेकिन बल्ले से दे सकता हूं जवाब

विराट कोहली ने अपने बयान में आगे कहा, “मैं अब ऐसी जगह पर नहीं हूं जहां मैं बाहर जाकर किसी को गलत साबित करूं। मुझे यह भी बताना होगा कि मैं मैदान पर क्यों हूं। जब मैं नाबाद 60 रन पर था तो हमने सकारात्मक खेलने का फैसला किया। लेकिन हमने श्रेयस को चोट के कारण खो दिया और बल्लेबाज कम थे।

इसलिए, हमने समय खेलने का फैसला किया। वे गेंद से अच्छे थे और उन्होंने कुछ अच्छी फील्डिंग की। हमें थोड़ी सी बढ़त मिली और हमने खुद को एक तरह का मौका दिया।”

बॉर्डर- गावस्कर टेस्ट सीरीज में विराट के प्रदर्शन पर एक निगाह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई चार टेस्ट मुकाबलों की सीरीज में तकरीबन 50 की औसत के साथ 6 पारियों में 297 रन बनाए हैं इस दौरान उन्होंने 186 रनों की एक बड़ी पारी भी खेली है। इस सीरीज में किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया या सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

ये भी पढ़ें :WPL: यूपी वारियर्स को मिली धमाकेदार जीत, 204 के स्ट्राइक से एलिसा हीली ने मचाया तूफान, आरसीबी की चौथी हार