वीरेंद्र सहवाग ने कर दी भविष्यवाणी, बताया इस बार कौन सी टीम बनेगी टी20 वर्ल्ड कप की विजेता?

टी20 वर्ल्ड कप अब अपने रोमांचक मोड़ पहुंच चुका है। इसी बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम इस साल टी20 विश्व कप जीतेगी। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड अपने सभी चार मैच जीतकर ग्रुप 1 में शीर्ष पर विराजमान है।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल, इंग्लैंड जीतेगा विश्व कप

दूसरे ग्रुप में बाबर आजम और उनके साथी इंग्लैंड की तरह ही अंक तालिका में हावी हैं। वे भी टूर्नामेंट में नाबाद हैं।

सहवाग का मानना है कि 14 नवंबर को फाइनल में इंग्लैंड और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा और खिताब इंग्लैंड के नाम होगा।

सहवाग ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “मुझे लगता है कि एक तरफ से पाकिस्तान फाइनल में जगह बनाएगा और दूसरी तरफ इंग्लैंड होगा, और मुझे लगता है कि इंग्लैंड यह विश्व कप जीतेगा।”

ये भी पढ़े- IND vs SCO: टीम इंडिया के तूफान में उड़ा स्कॉटलैंड, 8 विकेट से दर्ज की बड़ी जीत

भारत के सेमीफइनल में पहुँचने की संभावना कम

भारत के पास पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले दो मैचों में हारने के बाद ग्रुप 2 से नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने की बहुत कम संभावना है।

युवाओं को मिले मौका

आने वाले कुछ महीनों में भारतीय टीम न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर टी20 सीरीज खेलेगी।

सहवाग ने कहा कि वह चाहते हैं कि युवा भारतीय खिलाड़ी इस टी20 सीरीज में खेलें ताकि वे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी कर सके।

ये भी पढ़े- स्कॉटलैंड को टीम इंडिया ने किया 85 पर ऑलआउट, अब 7.1 ओवर में पूरा करना होगा लक्ष्य

“इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और शायद अगले विश्व कप में रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर को भी जगह मिलना तय है। इन खिलाड़ियों को तैयार किया जाना चाहिए ये सभी खिलाड़ी टीम का भविष्य हैं।”

सहवाग ने कहा, इसलिए बाकी सीनियर खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जाना चाहिए जिससे युवा खिलाड़ी घर में खेली जा रही टी20 सीरीज में खेल सकें और कुछ अनुभव हासिल कर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए खुद को तैयार कर सकें।