वसीम जाफर और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एशिया कप और T20 वर्ल्ड कप के लिए चुने भारतीय ऑलराउंडर

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पिछले वर्ष खेले गए आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। टीम इंडिया (Team India) लीग चरण से आगे नही बढ़ सकी थी। ऐसे में एक बार फिर अब इंडिया को 2022 के अक्टूबर नवंबर माह में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की सरजमी पर वर्ल्ड कप खेलना है। हालांकि अभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं और फिर इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे।

आगामी दिनों में भारत को एशिया कप में भी भाग लेना है। फिर उसके बाद T20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। इस पर गौर करते हुए टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) और पूर्व कप्तान अजहरूद्दीन (Mohammed Azharuddin) ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में किन ऑलराउंडरों को जगह मिलनी चाहिए इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है।

वसीम जाफर ने इन खिलाड़ियों को दी जगह

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर ने क्रिक्टेकर पर एशिया कप 2022 और आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी का चुनाव किया है।

वसीम जाफर का मानना है कि वे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को शामिल कर रहे हैं मगर इसके साथ शर्त यह है कि वे प्रत्येक मैच में कम से कम दो -3 ओवर गेंदबाजी करें। ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय टीम में बहुत सारे बल्लेबाज पहले से ही मौजूद हैं।

हार्दिक पांड्या को चुनने के बाद वसीम जाफर ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को चुना। तीसरे आलराउंडर के रूप में जाफर ने वाशिंगटन का नाम लिया। खिलाड़ी ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम है।

दूसरी तरफ वसीम जाफर ने अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया। साथ ही दीपक चाहर को फ्रंटलाइन तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जगह दी। जो जरूरत पड़ने पर टीम के लिए शानदार बैटिंग भी कर सकते हैं। साथ ही वसीम जाफर का कहना है कि शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, वेंकटेश अय्यर, राहुल तेवतिया मुश्किल से ही टीम में जगह बना सकते हैं।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए इन खिलाड़ियों को चुना

रविचंद्रन अश्विन

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) में टीम इंडिया की आईसीसी T20 स्क्वाड के लिए अपनी पसंद का चुनाव करते हुए आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया। दूसरी तरफ उन्होंने तेज गेंदबाज के तौर पर दीपक चाहर को टीम में जगह दी।

मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है,” यदि आप एक ऑफ स्पिनर के साथ जा रहे हैं, तो उन्हें वहां रहना होगा। गेंद के साथ-साथ अश्विन ने पिछले कुछ आईपीएल मैचों में बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

जब आप हार्दिक को अपने पक्ष में करते हैं, तो आप उनके कैलिबर का एक ऑलराउंडर चाहते हैं, लेकिन निश्चित रूप से अपनी चोट के साथ वह बैकफुट पर हैं। उनके साथ मुझे लगता है कि दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को टीम में होना चाहिए। अगर स्पिनरों की बात की जाए तो मैं अश्विन और जडेजा को उनके अनुभव के कारण चुनूंगा।”

गौरतलब है कि वर्तमान में भारतीय सरजमीं पर इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें लगभग सभी सक्रिय भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। आईपीएल के समापन के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल भी काफी बिजी रहने वाला है।

ये भी पढ़ें- CSK vs RCB मैच में बने कुल 12 रिकाॅर्ड, विराट कोहली ने किया कमाल तो रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास