किसी को पता चले बिना आप whatsapp पर रह सकते है ऑनलाइन

3100

WhatsApp ने हमारी रोजाना की जिन्दगी को काफी आसान और मनोरंजक बना दिया है. WhatsApp से आज हूं किसी भी समय अपने करीबियों से जुड़े रहते है. आज हम आपकों WhatsApp की ही एक बहुत खास बात अपने इस लेख में बताने वाले है.

अगर आप चाहते हैं कि आप किसी से चैट करें और वह आपको ऑनलाइन नहीं देख पाए और साथ ही मैसेज पढ़ने का नीला निशान भी नहीं है, तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं ऐसा करने के लिए आपको बस अपने वाट्सऐप की सेटिंग में कुछ बदलाव करना होगा. इसके अलवा एक ऐप भी इंस्टाल करनी होगी. आप सबसे पहले सेटिंग्स में बदलाव करने के लिए अपने WhatsApp को ओपन करें.

इसके बाद सबसे ऊपर राइट साइड में आ रहे 3 डॉट्स पर क्लिक करना है यहां कुछ ऑप्शन आएंगे. यहां सबसे पहले आ रहे प्राइवेसी के ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां क्लिक करने के बाद कई ऑप्शन आएंगे. यहां सबसे आखिर में आ रहे रीड रिसिप्ट्स का ऑप्शन आ रहा है. इस टिक पर निशान पर क्लिक करके इसे हटा दे. हटाने के बाद WhatsApp के किसी भी मैसेज को देखेंगे तो उस पर टिक कर नीला. निशान नहीं आएगा मतलब सेंडर को पता ही नहीं चलेगा कि आपने मैसेज देख लिया है या नहीं.

यह सब करने के बाद आप अनसीन Ninja ऐप को Google Play Store से इंस्टॉल करें इससे जब आप इंस्टॉल कर लेंगे तो इसमें कुछ अलग से करने की जरूरत नहीं है. इसी ऐप में आपका WhatsApp चल जाएगा जब किसी भी कोई मैसेज आए तो इस से रिप्लाई करें इस ऐप से रिप्लाई करने पर WhatsApp पर आपको ऑनलाइन नहीं दिखाएगा. WhatsApp की इस नई तकनीक का आप लाभ ले सकते है और इस तकनीक से आपकों अपना WhatsApp चलाने में और मजा आएगा.