‘गेंद टच कर दिखा, बाइक दे दूंगा दान…’, जब शोएब अख्तर ने सरेआम दे दिया था चैलेंज?

2046
Shoaib Akhtar

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने बड़बोलेपन के के चक्कर में हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। इस तेज गेंदबाज के जितने फैंस पाकिस्तान में है उससे कहीं अधिक फैंस भारत में भी हैं।

शोएब अख्तर और पूर्व भारतीय क्रिकेटरों के बीच अक्सर सोशल मीडिया पर नोकझोंक होती रहती है और यह सब आपस में मजाक- मजाक में एक दूसरे के खिलाफ ही खड़े नजर आते हैं। ऐसा ही एक बार शोएब अख्तर ने कुछ ऐसा चैलेंज  दे दिया था, जो अपने आप में बेहद हैरान करने वाला था।

अभिनेता फहद मुस्तफा को दी चुनौती

अक्सर अपने बयानों के कारण लाइमलाइट में बने रहने वाले शोएब अख्तर हाल ही में किए गए चैलेंज के कारण सुर्खियों बटोर चुके थे। दरअसल पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान की एक अभिनेता फहाद मुस्तफा को एक चैलेंज दिया था।

ये चैलेंज भी कोई ऐसा वैसा चैलेंज नहीं है बल्कि शोएब अख्तर ने कहा था कि ”गेंद टच कर दिखा, बाइक दान दे दूंगा।” शोएब अख्तर का यह चैलेंज सोशल मीडिया पर अब खूब वायरल हुआ था।

सैयद जुल्फिकार ने दिया जवाब

ट्विटर पर की गई शोएब अख्तर की इस घोषणा पर पाकिस्तान के जाने-माने एक्टर फहाद मुस्तफा की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई थी। मगर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पूर्व स्पेशल असिस्टेंट सैयद जुल्फिकार बुखारी ने तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के इस Tweet का अपने शब्दों में जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि उनको शोएब अख्तर का यह चैलेंज मंज़ूर है। प्रधानमंत्री के पूर्व स्पेशल असिस्टेंट सैयद जुल्फिकार बुखारी के द्वारा चैलेंज मंजूर कर लेने के बाद शोएब अख्तर ने रिप्लाई करते हुए कहा, “हेयर वी गो, एक कैलेंडर आए और हैं, खैरियत है?

गेंद टच करने पर दान करेंगे बाइक

इसने और अधिक ध्यान आकर्षित किया क्योंकि अख्तर ने कहा कि वह प्रत्येक उस गेंद पर एक मोटरसाइकिल दान करेंगे, बुखारी बल्ले से संपर्क कर पाएंगे। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने बुखारी से यह पूछते हुए अपनी ट्विटर लड़ाई समाप्त कर दी कि वह ये चैलेंज कब करना चाहते हैं।

तेज गेंदबाजों को देना चाहते है परीक्षण

इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पूर्व स्पेशल असिस्टेंट सैयद जुल्फिकार बुखारी और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच बातचीत का दायरा काफी लंबा हो गया। सैयद जुल्फिकार बुखारी ने शोएब अख्तर की बात का जवाब देते हुए कहा कि हां सब ठीक है।

यदि वे शोएब अख्तर की एक भी गेंद मिस कर गए तो एक मोटरसाइकिल दान में देंगे। इसके बाद शोएब अख्तर कहां पीछे रहने वाले थे उन्होंने जवाब देते हुए लिखा,यह सीरियस होता जा रहा है ऐसी बात है तो मैं हर उस गेंद पर एक मोटरसाइकिल दान करूंगा जिसे तुम टच कर दोगे।”