IPL : एमएस धोनी के बाद कौन होगा चेन्नई सुपरकिंग्स का अगला कप्तान? आकाश चोपड़ा ने दिया जवाब

513
Chennai Super Kings

एमएस धोनी की उपस्थिति में, पूर्व भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट विश्लेषक आकाश चोपड़ा का मानना ​​​​है कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) अपने भविष्य के कप्तान को प्रशिक्षित करने में जल्दबाजी नहीं करेगा।

रविन्द्र जडेजा या मोइन अली हो सकते है अगले कप्तान

एमएस धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं, जिन्होंने सीएसके (Chennai Super Kings) को चार खिताब दिलाए हैं। माना जा रहा है कि धोनी एक दो साल में सन्यास ले लेंगे। तब से इस बात को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या रवींद्र जडेजा या मोइन अली को सीएसके का अगला कप्तान बनाया जा सकता है।

ज्यादा आगे की नहीं सोच रहा होगा Chennai Super Kings

आकाश चोपड़ा का मानना है कि सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ज्यादा आगे की सोचने के बजाय अभी पर फोकस करना चाहेगा। “अभी भी तैयारी के लिए समय है। सीज़न शुरू होने पर किसी के भी नाम के आगे “वाइस कैप्टन” लगाना आसान है। हालाँकि, आपको यह निर्धारित करना होगा कि वे वास्तव में वह खिलाड़ी उपयोगी है या नहीं।”

जल्दबाजी करने की अभी नहीं है जरूरत


जहां रविन्द्र जडेजा और मोइन अली संभव विकल्प हैं, वहीं आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि जब तक धोनी के हाथ कमान है, तब तक जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है।

“जडेजा और मोईन निश्चित रूप से निर्णय लेने की प्रक्रिया में भूमिका निभा सकते हैं, लेकिन फिर जब एमएस धोनी वहाँ मौजूद है, तो ऐसा करने की जरूरत नहीं होगी। रवींद्र जडेजा तार्किक पसंद प्रतीत होते हैं, क्योंकि उन्हें धोनी से अधिक शुल्क पर रखा गया है। हालांकि, मेरा मानना है कि अभी भविष्य के कप्तान को लेके कोई ग्रूमिंग नहीं की जाएगी।”

धोनी के पास नहीं रहेगा भविष्य के कप्तान को तैयार करने का समय

वसीम जाफर ने भी अपने विचार साझा किए कि क्या एमएस धोनी मौजूद होने पर सीएसके अपने भविष्य के कप्तान को तैयार करने में दिलचस्पी लेगा। टी20 जैसे तेज-तर्रार खेल में जाफर का मानना है कि धोनी निर्णय लेने में व्यस्त रहेंगे लेकिन भविष्य के कप्तान को तैयार करने के लिए उनके पास समय नहीं होगा।

वसीम जाफर का यह भी मानना है कि धोनी की ग्रूमिंग की जरूरत नहीं है क्योंकि हर कप्तान अपनी स्टाइल और फिलॉसफी से टीम को आगव ले जाता है।