IPL 2023 से पहले आरसीबी के बल्लेबाज ने मचाई तबाही, महज 9 गेंद में ठोक दिए 44 रन, 5 छक्के भी उड़ाए
IPL 2023 से पहले आरसीबी के बल्लेबाज ने मचाई तबाही, महज 9 गेंद में ठोक दिए 44 रन, 5 छक्के भी उड़ाए

प्रिटोरिया कैपिटल्स ने SA20 के 15वें मैच में डरबन सुपर जाइंट्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। शुक्रवार को डरबन में खेले गये इस मैच में डरबन सुपर जाइंटस ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। हालांकि, उनकी बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही। पूरी की पूरी टीम अपने घरेलू मैदान पर 18.1 ओवरों में महज 80 रनों पर ढेर हो गयी।

हेनरिक क्लासेन के अलावा टीम का कोई भी खिलाड़ी 15 रन नहीं बना पाया। सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स 0 पर आउट हो गये, जबकि उनके साथी ओपनर मल्डर ने महज 5 रन बनाये।

इनके अलावा कप्तान क्विंटन डिकॉक ने 13, हेनरिक क्लासेन ने 31, होल्डर ने 10, जोंकर ने 1, प्रिटोरियस ने 4, केशव महराज ने 5, और रीस टोप्ले ने भी 5 ही रन बनाये। प्रटोरिया कैपिटल्स के सेमिरन मुथुसामी ने 3 विकेट चटकाये, जबकि वेन पर्नेल ने 2, एथन बोस्क ने 2, नोर्त्जे ने 2 और 1 विकेट आदिल राशिद ने लिया।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया को मिली शानदार जीत के बाद वनडे रैंकिंग में भारी उलटफेर, न्यूजीलैंड को हुआ नुकसान, जानिए शीर्ष पर कौन काबिज

प्रिटोरिया कैपिटल्स को पहली ही गेंद पर लगा झटका 

81 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रिटोरिया कैपिटल्स को पहली ही गेंद पर झटका लगा, जब फिल सॉल्ट बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये। हालांकि विल जैक्स टीम के संकटमोचन बन कर उभरे और महज 25 गेंदों में 56 रनों की आतिशी पारी खेली।

इस दौरान उन्होंने बाउंड्रियों की झड़ी लगाते हुए 5 चौके और 6 छक्के लगाये। इस हिसाब से उन्होंने 44 रन तो सिर्फ बाउंड्रियों से ही जड़ दिये।

बताते चलें कि आईपीएल 2023 के ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने विल जैक्स को खरीदा। ऐसे में अब इस बार के आईपीएल सीजन में विल जैक्स आरसीबी की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे, हालांकि आईपीएल 2023 से पहले विल जैक्स के द्वारा की गई शानदार बल्लेबाजी निश्चित तौर पर आरसीबी के फैंस को खुश कर देंगी।

दूसरे छोर पर उनका साथ थ्यूनिस डी ब्रुयेन ने दिया, जिन्होंने 19 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली। प्रिटोरिया कैपिटल्स ने ये मैच सिर्फ 7.4 ओवरों में अपने नाम कर लिया।

डरबन सुपर जाइंट्स की तरफ से 1-1 विकेट काइल मायर्स और केशव महाराज ने लिये। सेनुरन मुथुसामी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने होल्डर, जोंकर और प्रिटोरियस के अहम विकेट लिये थे।

यह भी पढ़ें : पहले गेंद से चटकाए 2 विकेट, फिर बल्ले से मचाया कहर, सनराइजर्स के धुरंधर ने जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर दिलाई जीत