Asia cup 2022: राहुल-कोहली की वापसी से किसका कट सकता है भारतीय प्लेइंग 11 से पत्ता, जानिए यहां

122
Asia cup

Asia Cup: एशिया कप 2022 के लिए चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे केएल राहुल और ब्रेक के बाद विराट कोहली की टीम में वापसी कर चुके हैं।

आपको बताते चलें कि पिछले साल यूएई में खेले गए आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था। इस दौरान यह भी सवाल उठने लगे थे कि क्या टॉप थ्री में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को बल्लेबाजी करनी चाहिए या नहीं।

टॉप -3 के खेलने से मिडिल ऑर्डर के किसी एक दिग्गज को बैठना पड़ेगा टीम से बाहर (Asia Cup)

आगामी Asia Cup में यह तीनों खिलाड़ी एक साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाते हैं तो बीते कुछ समय से टी-20 फॉर्मेट में इंडिया के लिए बेहतर खेलने वाले खिलाड़ियों पर भी इसका असर दिखाई देगा।

दरअसल Asia Cup में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के खेलने पर ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और सूर्यकुमार यादव में से किसी को प्लेइंग लेवल से बाहर बैठना पड़ सकता है। ऋषभ पंत इस समय टीम के अन्य खिलाड़ियों में गिने जाते हैं।

ऐसे में अब सवाल उठता है सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक में से कौन सा खिलाड़ी बाहर बैठेगा। ऐसे में यह कहना उचित होगा कि सूर्यकुमार यादव के पास यह टैलेंट है कि वे किसी भी परिस्थिति में मैदान के किसी भी कोने में शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं। अगर ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो संभवत दिनेश कार्तिक को बाहर बैठना पड़ेगा। वर्तमान में दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

इन दो खिलाड़ियों की जगह से नहीं होगी छेड़छाड़ (Asia Cup)

Asia Cup और टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम प्रबंधन को प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी।ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा की जगह लगभग तय नजर आ रही है। ऐसे में टीम के पास चार स्पेशलिस्ट गेंदबाज होंगे। ऐसे में पांच बल्लेबाजों को ही टीम में खिलाया जा सकेगा। यह स्थिति टीम प्रबंधन के लिए सिरदर्द पैदा करने वाली होगी।

2021 के आईसीसी वर्ल्ड कप में ऐसा था कोहली का प्रदर्शन

साल 2022 में खेले 4 T20 में विराट कोहली ने क्रमशः 17, 52, 1 और 11 रन बनाए थे।ऐसे में इस बार कोहली को लेकर सवाल यह खड़े होते हैं कि क्या टीम प्रबंधन कोहली को अपने हिसाब से बल्लेबाजी करेगा या फिर उन पर कुछ पाबंदियां भी लगाएगा।

Rohit की अगुवाई में टीम खेल रही है शानदार खेल

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम के युवा बल्लेबाज शानदार बैटिंग कर रहे हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दौरे पर रोहित ने पंत और सूर्यकुमार यादव से ओपनिंग कराई है। सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में हैं जबकि टीम में शामिल दीपक हुड्डा भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं।