UAE में रमजान को लेकर सरकार ने की बड़ी घोषणा, काम करने वालों के लिए जारी हुआ नया टाइम टेबल

3622

सभी देशों में कोरोना वायरस की वजह से कोहराम मचा हुआ है। इस कोरोना वायरस के कहर के बीच मुस्लमानों का पवित्र महीना रमजान शुरू होने वाला है। इसी बीच यूएई सरकार ने एक घोषणा की है।

रमजान शुरू होने से पहले रविवार को यूएई की फेडरल अथॉरिटी फॉर गवर्नमेंट ह्यूमन रिसोर्स, FAHR ने एक बड़ी घोषणा की है। रमजान के पवित्र महीने के दौरान FAHR ने घोषणा करी है कि रमजान दिनों में सा’र्वजनिक क्षेत्र (public sector) के कर्मचारी सिर्फ पांच घंटे ही काम करेंगे और जो 24 अप्रैल को शुरू होगा।  बता दें रमजान 23 अप्रैल की शाम से शुरू हो जायेंगे और 1 महीने तक चलेंगे।

FAHR द्वारा जारी किए गए एक सर्कुलर के अनुसार सभी मंत्रालयों और संघीय संस्थाओं के लिए काम का समय 5 घंटे होगा जो कि सुबह 09:00 बजे शुरू होगा और 2:00 बजे समाप्त होगा।इसी के साथ FAHR ने सभी संघीय मंत्रालयों और एजेंसियों को आपात स्थिति के दौरान दूरस्थ कार्य के संबंध में प्राधिकरण द्वारा जारी प्रावधानों का पालन करने का भी आह्वान किया।

वहीं इससे पहले सरकार ने घोषणा करी थी कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपने घर पर रहकर ही तरावीह पढ़ सकते हैं। साथ ही लोगों से कोरोना वायरस के चलते रमजान में अपने घरों पर ही रहने की सलाह दी थी।

आपको बता दें, दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 1 लाख से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही 22 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है। इस वायरस से बचने के लिए ज्यादातर देशों में लॉकडाउन लगाया गया है और इस लॉकडाउन के बीच की रमजान का महीना शुरू होने वाला है और इस रमजान के महीने में यूएई सरकार ने लोगों को कुछ राहत दी है।