रैना, पठान, मुरली सब फेल, फिर गौतम गंभीर ने अकेले उठाया जीत का बीड़ा, फिर भी गंवा दिया जीता हुआ मुकाबला
रैना, पठान, मुरली सब फेल, फिर गौतम गंभीर ने अकेले उठाया जीत का बीड़ा, फिर भी गंवा दिया जीता हुआ मुकाबला

मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया (Team India vs Australia) के बीच जहां एक तरफ चार टेस्ट मुकाबलों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कतर के दोहा में साल 2023 की लीजेंड्स लीग का आयोजन किया जा रहा है।

टूर्नामेंट की दूसरी मैच में इंडिया महाराजा की टीम को वर्ल्ड जायंट्स के हाथों 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। दोहा में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान आरोन फिंच के नेतृत्व वाली वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में अपने 8 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 166 रन लगाए थे।

जवाब नहीं लक्ष्य का पीछा करती हुई इंडिया महाराजा की टीम आखिरी ओवर में जीत के लिए जरूरी 8 रन ही बना पाई और मुकाबला हार गई। दूसरी तरफ पारी का अंतिम ओवर फेंकने वाले ब्रेट ली ने अपनी टीम को रोमांचक मुकाबले में जीत दिला दी है।

गौतम गंभीर के बल्ले से निकले दूसरी फिफ्टी

आपको बताते चलें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर क्रिकेट कॉमेंट्री करते नजर आते हैं, लेकिन अब जब लीजेंड्स लीग तो वह अपनी टीम के लिए बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया था और अब वर्ल्ड जायंट्स अर्धशतक ठोका है। गौतम गंभीर की अर्धशतकीय पारी के बावजूद भी इंडिया महाराजा की टीम इस मुकाबले में जीत से महरूम रह गई।

ये भी पढ़ें :IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म, दोहरे शतक से चूके विराट कोहली, पहली पारी में टीम इंडिया ने बनाए 571

एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया आराम से जीत लेगी मुकाबला लेकिन …

आपको बताते चलें कि मुकाबले में जिस समय इंडिया महाराजा को 12 गेंदों पर जीत के लिए 21 रनों की दरकार थी तो उस समय पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ओवर की पहली दो गेंदों पर 2- 2 रन बनाए।

इसके बाद उन्होंने गेंद को सीमा रेखा के पार छक्के के लिए भेजा। ऐसे में इंडिया महाराजा को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन बनाने थे। तब तक लग रहा था कि भारतीय टीम आराम से जीत हासिल कर लेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और जीता हुआ मुकाबला 2 रनों से गंवा दिया।

इंडिया महाराजा की तरफ से गौतम गंभीर के अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ और खास कमाल नहीं दिखा सके। जहां मुरली विजय 11 रन और सुरेश रैना 19 रन तो यूसुफ पठान 7 रन और इरफान पठान 3 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कप्तान गौतम गंभीर 42 गेंद का सामा करते हुए 68 रनों की पारी खेली थी।

आखिरी ओवर में ब्रेट ली ने अपनी टीम को जिताया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने मुकाबले का आखिरी ओवर फेंकते हुए अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी है। उन्होंने अपने ओवर में केवल 5 रन खर्च किए और क्रीज पर डटे बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को पवेलियन की राह दिखाई। ऐसे में भारतीय टीम लक्ष्य से 3 रन पीछे रह गई।

गौरतलब है कि मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली वर्ल्ड जायंट्स लिए सेन वाटसन और कप्तान एरोन फिंच ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली थी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने 31 गेंदों पर 53 रन जबकि शेन वॉटसन ने 32 गेंदों पर 55 रन बनाए थे। ऐसे में वर्ल्ड जायंट्स स्कोरबोर्ड पर 166 रन लगाने में कामयाब रही थी।

ये भी पढ़ें :गौतम गंभीर की विस्फोटक पारी बेकार, रैना-पठान भी हुए फ्लाॅप, शाहिद अफरीदी की टीम ने इंडिया महाराजा को हराया