WTC Points Table : दक्षिण अफ्रीका की जीत से बदला समीकरण, जानिए WTC रैंकिग में किस पायदान पर पहुंचा भारत

3450
WTC Points Table

WTC Points Table : बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डरबन के किंग्समीड क्रिकेट मैदान पर खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम ने बांग्लादेश की टीम को 220 रनों के बड़े अंतर से धूल चटाई।

मुकाबले में ऑलराउंडर केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले बल्ले से और फिर गेंद से टीम के लिए योगदान दिया। उन्होंने 24 रन बनाने के साथ बोलिंग करते हुए टीम के लिए कुल 7 विकेट हासिल किए। पहले टेस्ट मुकाबले में केशव महाराज के हरफनमौला खेलकर देखकर उन्हें प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार दिया।

दक्षिण अफ्रीका द्वारा बांग्लादेश को मात देने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Points Table) में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। देखिए क्या है अंकतालिका की स्थिति


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 मैच खेलकर पांच में जीत, तीनों के साथ 72 अंक और, 75 PCT के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम 6 मुकाबले खेल कर 4 जीत और दो हार के साथ 48 अंक, 66.6 पीसीटी के साथ दूसरे पायदान पर है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत नंबर 3 पर है भारत ने अब तक कुल 11 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 6 जीते है, 2 ड्रा हुए हैं और 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है ऐसे में उसके 77 अंक और 58.3PCT हैं।

नंबर 4 पर है पाक

भारत के बाद नंबर चार पर पाकिस्तान की टीम है पाकिस्तान की टीम ने सात मुकाबले खेलकर तीन में जीत 2 में हार और 2 ड्रा के साथ 44 अंक और 52.3PCT अंक हासिल किए हैं। पाकिस्तान के बाद नंबर 5 पर श्रीलंका की टी म ने 4 मुकाबलों में 2 जीत और 2 हार के साथ 24 अंक और 50PCT अर्जित किए हैं। नंबर 6 पर न्यूजीलैंड की टीम है।

न्यूजीलैंड की टीम 6 मैच खेल कर दो में जीत, 2 में हार और 2 ड्रा के साथ 28 अंक और 38.8 PCT प्राप्त किए हैं। नंबर 7 पर वेस्टइंडीज की टीम है जिसने अब तक 7 मुकाबले खेल कर 2 में जीत, 2 ड्रा और 3 हार के साथ 30 अंक और 35.7PCT प्राप्त किए हैं।

अंतिम पायदान पर है इंग्लैंड की टीम

इसके बाद नंबर आठ पर बांग्लादेश की टीम है। जिसने 5 मुकाबले खेल कर 1 में जीत, और 4 हार के साथ 12 अंक और 20 PCT हासिल किए हैं। इस लिस्ट में सबसे आखिरी में इंग्लैंड की टीम है जिसने 12 मुकाबले खेलकर सिर्फ 1 मैच जीता है, 4 ड्रा हुए हैं और 7 मैच हारे हैं। इंग्लैंड की टीम ने अब तक 18 पॉइंट और 12.5 PCT अंक हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली या फिर बाबर आजम, किस बल्लेबाज को आउट करना ज्यादा मुश्किल? शोएब अख्तर ने बताया