फेसबुक में लोकप्रियता के मामले पर नंबर-1 सीएम बने योगी आदित्यनाथ, पढ़े पूरी खबर

सबसे लोकप्रिय नेटवर्किंग साइट फेसबुक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देश के सभी मुख्यमंत्रियों में सबसे लोकप्रिय करार दिया है.

योगी आदित्यनाथ के फेसबुक पेज को दूसरे मुख्यमंत्रियों के मुकाबले ज्यादा पसंद किया गया है. सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म की तरफ से जारी रैंकिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ के Facebook पेज ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और विजय रुपानी को पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की है.

हालाँकि, फाँलोवर्स की तादाद के मामले में वसुंधरा राजे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आगे बताये जा रहे है.

लेकिन पिछले वर्ष सभी के मुकाबले ज्यादा अर्थपूर्ण तरीके से Facebook के माध्यम से संवाद स्थापित करने के कारण सीएम योगी ने लोकप्रियता में सबसे ऊपर जगह बनाई है.

फेसबुक ने इन रेटिंग्स को जनवरी 2018 में जारी किया था. Facebook द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को भेजे गए एक संदेश में कहा गया, “हमने हाल ही में सरकारी निकायों मंत्रालय और राजनीतिक दलों के टॉप रैंक उल्टा जारी किए हैं. डाटा 1 जनवरी 2017 और 2017 के बीच जो प्लेटफार्म पर लाइक शेयर और कमेंट के जरिए किए गए संवाद के आधार पर खातों की लोकप्रियता को दिखाते हैं.

इस बयान में कहा गया कि आपको जानकर खुशी होगी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फेसबुक पेज भारती मुख्यमंत्रियों की सूची में पहले नंबर पर है. योगी आदित्यनाथ की Facebook पेज पर 50 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स Facebook की 2017 के सबसे लोकप्रिय सांसदों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम शामिल है.