121 विकेट लेने वाले धुरंधर को नहीं मिल रहा मौका, पहले हार्दिक, अब रोहित शर्मा ने किया नजरअंदाज
121 विकेट लेने वाले धुरंधर को नहीं मिल रहा मौका, पहले हार्दिक, अब रोहित शर्मा ने किया नजरअंदाज

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (Team India vs Australia) के बीच तीन वनडे मुकाबलों की रोमांचक सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने मेहमान टीम को 5 विकेट से धूल चटाकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के पास है।

जहां पहले वनडे मुकाबले में भारत के 1 खिलाड़ी के साथ कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बड़ी नाइंसाफी की थी तो वहीं अब कप्तान बनते ही रोहित शर्मा ने भी इस धुरंधऱ को नजरअंदाज किया है।

जानिए किसे हार्दिक पांड्या ने भी कर दिया है नजरअंदाज

टीम इंडिया के स्पिन खिलाड़ी यज़ुवेंद्र चहल (Yajuvendra chahal) शानदार गेंदबाज होने के अलावा एक मैच विनर प्लेयर भी हैं। इस खिलाड़ी को मौजूदा साल में वनडे सीरीज से लगातार नजरअंदाज ही किया जा रहा है। चहल भारत के लिए साल की शुरुआत से लेकर अब तक केवल 7 मैच ही खेल पाए हैं।

इस दौरान गौर करने वाली बात यह है कि इन 7 मुकाबलों में से सिर्फ दो मुकाबलों के लिए ही उन्हें मैदान पर उतारा गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल किया गया था।वहीं दूसरी तरफ अब दूसरे वनडे में रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बावजूद भी उन्हें मौका नहीं दिया गया है।

आइए गौर करते हैं यजुवेंद्र चहल के वनडे क्रिकेट कैरियर

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी यूज़वेंद्र चहल ने भारत के लिए 2016 से लेकर अब तक 72 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्हें 121 सफलताएं भी मिली हैं।

इस दौरान अगर उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 42 रन खर्च करके इंग्लैंड के विरुद्ध 6 विकेट झटके थे। यज़ुवेंद्र चहल ने अपनी दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबले जितवाये हैं। मगर अब उन्हें टीम से लगातार नजरअंदाज किया जा रहा।

ये भी पढ़ें :IND vs NZ : यजुवेंद्र चहल ने हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

पहले वनडे में टीम इंडिया को मिली थी 5 विकेट से बड़ी जीत

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में पहले वनडे मुकाबले में टीम का नेतृत्व करने वाले हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई थी। हार्दिक की कप्तानी में केएल राहुल ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली थी।

जबकि मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने तीन-तीन विकेट झटके थे। दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लेने के अलावा 45 रनों की मैच जिताऊ पारी भी खेली थी। भारतीय टीम तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 1-0 से आगे चल रही है।

ये भी पढ़ें :IND vs AUS: पहले वनडे में टीम इंडिया के सामने कंगारू ने टेके घुटने, स्टीव स्मिथ की इस गलती से हारी ऑस्ट्रेलिया