IND vs ZIM : भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये जिम्बाब्वे टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान

182
IND vs ZIM

IND vs ZIM : जिंबाब्वे क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने बड़ा कदम उठाते हुए क्रेग इरविन,ब्लेसिंग मुजरबानी, वेलिंगटन मसाकादजा और टेंडाई चटारा को टीम इंडिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे मुकाबलों के लिए सीरीज में जगह नहीं दी है।

ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम का नेतृत्व करने वाले रेगिस चकाबवा क्रेग इविन की गैरमौजूदगी में दोबारा कमान संभालते नजर आएंगे। टीम के दिग्गज बल्लेबाज रेगिस चकाबवा टीम इंडिया के खिलाफ 18 अगस्त से खेली जाने वाली तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज में मेजबान टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे।

ये खिलाड़ी हुए हैं चोट के कारण (IND vs ZIM)

आपको बताते चलें कि जिंबाब्वे के नियमित कप्तान एविन चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। दूसरी तरफ ब्लेसिंग मुजरबानी मांस फटने,मुजारबानी कॉलर बोन फेक्चर और टेंडाई चटारा कंधे की चोट के कारण भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे मुकाबलों की सीधी का हिस्सा नहीं होंगे।

बोर्ड ने अपनी प्रेस रिलीज में दी ये जानकारी (IND vs ZIM)

जिंबाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने जो प्रेस रिलीज जारी की है उसके मुताबिक,“नियमित कप्तान क्रेग इर्विन अनुपस्थिति में चकाबावा टीम की अगुवाई करेंगे और इरविन चोट के कारण सीरीज नहीं खेल सकेंगे।”

ऐसे में जिंबाब्वे क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ अपने बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलेगी। यह तीनों खिलाड़ी भी चोट से रिकवर कर रहें हैं। तीनों मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में भारतीय समय के अनुसार 1:00 बजे से खेले जाएंगे।

जिंबाब्वे क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ खेले जाने के लिए तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के लिए इस प्रकार है (IND vs ZIM)

रयान, चकबवा रेगिस (कप्तान), चिवांगा तनाका, इवांस ब्रैडली, जोंगवे ल्यूक, कैया इनोसेंट, कैटानो ताकुदज़वानाशे, मदांडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमानी तदिवानाशे, मसारा जॉन, मुनयोंगा टोनी, नगारवा रिचर्ड, न्याउची वक्टिर, रजा सिकंदर, शुंभा मल्टिन और तिरिपानो डोनाल्ड।

दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का पूरा कार्यक्रम (IND vs ZIM)

टीम इंडिया जिंबाब्वे दौरे पर पहला वनडे मुकाबला 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेलेगी। सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर आयोजित किया जाएगा।

जबकि सीरीज का तीसरा एवं अंतिम वनडे मुकाबला भी हरारे स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित किया जाएगा। सभी मैच 12.45PM से खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल जारी, जानिए कब होंगे मुकाबले