यहां अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम है ने टॉस जीत कर पहले का फैसला किया है। वैसे ये आखिरी ODI एक औपचारिकता मात्र है क्योंकि भारत पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका हैं। जहां भारत वेस्टइंडीज को वाइट वाश करने की कोशिश करेगा। वहीं वेस्टइंडीज एक मैच अपने नाम करना चाहेगी।

टीम इंडिया ने जीता टाॅस

वेस्टइंडीज के खिलाफ आज खेले जा रहे तीसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। ऐसे में आज टीम इंडिया का लक्ष्य वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर के मैच में बड़ा टारगेट बनाने पर रहेगा।

टीम इंडिया में हुए 4 बड़े बदलाव

आज के मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के अंतिम 11 में 4 बड़े बदलाव किए हैं। टीम इंडिया में केएल राहुल, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल को बाहर किया गया है। इन चार खिलाड़ियों की जगह प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और कुलदीप यादव को मौका मिला है।

2023 विश्व कप के लिए एक मजबूत टीम कॉम्बिनेशन की तलाश में है भारत

images 43 6

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत के बाद से, भारत 2023 विश्व कप के लिए एक एक मजबूत टीम बनाने की बात कर रहा है। पिछले कुछ वर्षों में भारत की कमजोरी पावरप्ले और बीच के ओवरों में विकेट लेना रही है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में प्रसिद्ध कृष्णा को चुना जो उनके पक्ष में गया क्योंकि कृष्णा ने तीन विकेट हासिल किये।

प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में भारतीय टीम को मिला है एक विकेट टेकिंग गेंदबाज

images 42 6

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उनको रखा गया। प्रसिद्ध ने पहले एकदिवसीय मैच में 29 रन देकर 2 विकेट लिए और दूसरे में 12 रन देकर 4 विकेट लिए। अब जसप्रीत और शमी की वापसी के बाद देखना दिलचस्प होगा कि भारत उनका इस्तेमाल कैसे करता है। वहीं बल्लेबाजी विभाग में सूर्यकुमार यादव ने मध्यक्रम में अपनी जगह बनाई है। अब जबकि भारत ने सीरीज जीत ली है, वे तीसरे वनडे में और भी विकल्प आजमाएंगे।

वेस्टइंडीज खेलना चाहेगी पूरे 50 ओवर

images 41 7

दूसरी ओर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने निराश किया है। श्रृंखला से पहले, उनके कप्तान कीरोन पोलार्ड ने पूरे 50 ओवर खेलने के महत्व को रेखांकित किया, लेकिन उनका पक्ष पहले दो एकदिवसीय मैचों में ऐसा करने में विफल रहा। कागज पर, वेस्टइंडीज के पास एक लंबी बल्लेबाजी लाइन-अप है – पर मैदान पर सब विफल दिखे। ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या आज वेस्टइंडीज के खिलाड़ी पूरे 50 ओवर खेल पाएंगे क्योंकि कैरिबियाई टीम किसी भी हाल में वाइट वाश नहीं होना चाहेगी।

ये रही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन :

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज।

ये रही वेस्टइंडीज प्लेइंग इलेवन :

ब्रेंडन किंग, शाई होप (विकेटकीपर), शमराह ब्रूक्स, डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, फैबियन एलन, ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, हेडन वॉल्श जूनियर।