2 36

भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। हो रहे इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ऐसे में अब श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नजर आएगी।

बता दें, सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है, जबकि श्रीलंका के टीम धर्मशाला में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले को जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर करने की कोशिश में रहेगी।

सीरीज का पहला मुकाबला 62 रनों से अपने नाम कर चुकी है टीम इंडिया

श्रीलंका और भारत के बीच खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 200 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने 62 रनों से मुकाबला गंवा दिया था। पहले टी-20 मैच में इशान किशन ने ताबड़तोड़ 89 रनों की पारी खेली थी। जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने भी 44 रनों का बेहतरीन योगदान दिया।

लगातार 11 वीं जीत दर्ज करने उतरेंगे कप्तान रोहित शर्मा

rohit odi

श्रीलंका के खिलाफ आज धर्मशाला में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर लगातार 11 वान मुकाबला जीतने मैदान में उतरेंगे। इससे पहले रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर चुकी है।

जीत की राह पर लौटना चाहेगी श्रीलंका की टीम

srilanka sq

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका की टीम को 62 रनों की कड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपई इकाना स्टेडियम में खेला गया था। जहां श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम ने 199 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था। जिसका पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 137 रन ही बना पाई थी।

सीरीज का पहला मुकाबला गवाकर 1-0 से पीछे चल रही श्रीलंका की टीम धर्मशाला में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले को अपने नाम करके जीत की राह तलाशने की कोशिश करेगी।

दूसरे टी20 मैच में ये रही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

ये रही श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

पथुम निसंका, कामिल मिशारा, चरिथ असलंका, दनुष्का गुणातिलक, दिनेश चंडीमल (विकेटकीपर), दसुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मंता चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा।