फेसबुक के जरिये इस शख्स ने खोज निकाली अपनी भैसें, जानिये कैसे

9681

क्या आपने कभी सोचा था, कि फेसबुक से भी अपनी खोयी हुई भैस का पता लगाया जा सकता है. शायद आपने यह नहीं सोचा होगा, लेकिन ऐसा सच में हुआ है और एक शख्स ने फेसबुक के जरिये ही अपनी भैसें खोज डाली है.

हाल ही में सोशल मिडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई है. जिसमे एक शख्स ने फेसबुक के माध्यम से अपनी खोयी हुई भैसों का पता लगाया है. फेसबुक से भैसों की तलाश होने पर वह शख्स काफी खुश है.

दरअसल, पिछले दिनों बैंगलौर के होसकेट के इस्तुरु गांव में एक व्यक्ति की भैस अपने मालिक के घर से घास चरते हुए गांव से करीब 10 किमी दूर निकल गई.  भैसों के मालिक नारायण स्वामी ने उन्हें आसपास के गांव  और खेतों में खूब तलाश किया, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला.

भैसें चरते हुए 10 किमी दूर स्थित कोद्रहल्ली गांव पहुंच गई थी. कोद्रहल्ली इस्तुरु गांव से बीच की दूरी करीब 10 किलोमीटर है.

दो दिन बाद मालिक को उनकी भैस फेसबुक वाल पर दिखाई दी. इसके बाद भैसों के मालिक ने फेसबुक के जरिये उस शख्स से संपर्क किया जिन्होंने उनकी भैस की तस्वीर पोस्ट की थी. इसके बाद वह अपनी भैसों को वहां जाकर वापस घर ले आया.

दरअसल हुआ ये, कि नारायण की खोई हुई भैसों को मोहन नाम के शख्स ने पकड़ लिया था. उन्होंने भैसों को वापस उनके मालिक के पास पहुँचाने के लिए पहले आसपास में जानकारी दी. इसके बाद मोहन ने भैसों की लेकर अपने फेसबुक वाल पर अपलोड कर दी. साथ ही उन्होंने फेसबुक पर लगाई गई तस्वीर में कैप्शन पर लिखा, ‘ ये भैसें किसकी है? शेयर कीजिये और मालिक के पास पहुंचाइए.’

इसके बाद यह पोस्ट को नारायण स्वामी ने भी देख लिया और वह अपनी भैसों को लेने मोहन के पास पहुंच गये.