Placeholder canvas

रोहित शर्मा सहित ये रहे वो पांच खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट इतिहास में लगा सकते है तिहरा शतक

साल 2010 में वनडे क्रिकेट इतिहास का पहला दोहरा शतक क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने लगाया था और जब यह पहला दोहरा शतक लगा, तो उसके बाद 7 सालों के अंतराल में 7 दोहरें शतक लग चुके है, लेकिन अब क्रिकेट प्रशंसक वनडे क्रिकेट में किसी बल्लेबाज द्वारा तिहरा शतक लगते हुए देखना चाहते है और आज इसी के चलते हम आपकों वनडे क्रिकेट के पांच ऐसे बल्लेबाजों के बारे में ही जो वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने की काबिलयत रखते है और यह खास उपलब्धि अपने नाम कर सकते है.

रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा पहले ही वनडे क्रिकेट में तीन दोहरें शतक लगा चुके है और वह वनडे क्रिकेट में 264 रन की एक ऐतहासिक पारी भी खेल चुके है. इसलिए रोहित पर ऐसी पूरी क्षमता है, कि वह वनडे क्रिकेट में एक तिहरा शतक भी लगा सके.

डेविड वार्नर 

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर को वर्तमान समय का सर्वश्रेष्ठ ओपनर माना जाता है उनके विस्फोटक अंदाज को देखते हुए यह कहा जा सकता है, कि वह भी वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ सकते है.

क्रिस गेल 

वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज की छक्के लगाने की क्षमता से हर कोई अच्छी तरह वाकिफ है. क्रिस गेल के नाम टी20 क्रिकेट इतिहास में 175 रन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. इसलिए अगर गेल टी20 क्रिकेट में 175 रन की पारी खेल सकते है, तो निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट में भी तिहरा शतक जड़ सकते है.

विराट कोहली 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की क्षमता तो दुनिया जानती है. विराट वर्तमान समय में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज है और वह वनडे क्रिकेट में तेजी से सभी रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे है. इसलिए हो सकता है, कि विराट कभी अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक भी लगा दे.

एबी डीवीलियर्स 

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मात्र 31 गेंद में ही शतक बना डाला था. इसलिए जब वह मात्र 31 गेंद में शतक लगा सकते है, तो वह निश्चित ही अगर जिस दिन 140-150 गेंद भी खेल लेंगे, तो वह भी वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक बना देंगे.