Placeholder canvas

इन तीन बल्लेबाजों ने भारत के लिए हर फॉर्मेट में लगाया है शतक, कोहली का नाम नहीं है शामिल

आज हम आपकों अपने इस खास लेख में उन तीन खिलाड़ियों का नाम बताएंगे, जिन्होंने भारतीय टीम के लिए खेलते हुए टी-20, वनडे और टेस्ट तीन ही फॉर्मेट में शतक लगाया हुआ है.

आपकों बता दें, कि रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना ही वो तीन खिलाड़ी है. जिन्होंने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है.

इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है. जिसने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया हुआ है. रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना तीनों ही विस्फोटक बल्लेबाजों के रूप में पहचाने जाते है.

रोहित जहां वनडे में 3 टेस्ट में 17 वनडे मैचों में व टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2 शतक लगा चुके है. वही केएल राहुल टेस्ट में 4 शतक व वनडे और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक-एक शतक लगा चुके है. वही सुरेश रैना ने वनडे क्रिकेट में 5 शतक व टेस्ट और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक-एक शतक लगया हुआ है.

आपकों बता दें, भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट मे तो शतक लगाये है, लेकिन उन्होंने अबतक टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगाये है.