Placeholder canvas

गौतम गंभीर नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी के फ्लॉप होने से चमका था शिखर धवन का क्रिकेट करियर

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन शानदार फॉर्म में है. शिखर धवन अपनी शानदार पारी के दम पर भारतीय टीम को कई मैचों में जीत दिला चुके हैं.

आपको बता दें, कि साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम में भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग फ्लॉप साबित हुए थे.

साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज वीरेंद्र सहवाग शुरुआती दो टेस्ट मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.

जिसके बाद चयनकर्ताओं ने वीरेंद्र सहवाग की जगह शिखर धवन को टीम में मौका दिया था और शिखर धवन ने पहले टेस्ट मैच में 187 रन की शानदार पारी खेलकर प्रशंसकों का दिल जीत लिया था और अपनी जगह टीम में पक्की कर ली थी.

कुछ लोग मानते हैं, कि धवन को गौतम गंभीर की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन धवन सहवाग के फ्लॉप होने के बाद भारतीय टीम का हिस्सा बने थे.

शिखर धवन चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी जीत चुके हैं और भारतीय टीम को चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बना चुके हैं. साल 2017 की चैंपियन ट्रॉफी और 2015 के विश्व कप में भी धवन का प्रदर्शन शानदार रहा था.