कोरोना काल में आमदनी बंद होने के बाद भी जरूरतमंदों को मुफ्त में खाना खिला रहे हैं मुंबई के डब्बावाला

भारत देश इस समय कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहा है और इस वायरस के कारण देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया हैं। वहीं इस लॉकडाउन में मुंबई के डब्बावाला एक नेक काम कर रहे हैं और इस वजह से  मुंबई के डब्बावाले चर्चा का विषय बने हुए हैं।

मुंबई के डिब्बावाले कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं, ये डिब्बावाले मुंबई में तमाम स्थानों पर जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में खाना दे रहे हैं। वहीं ये डब्बावाले अस्पतालों के बाहर मरीजों के साथ आए परिजनों को एक वक्त के खाना दे रहे हैं।  इसी के साथ डब्बावाले शुद्ध खाने के साथ ही लोगों को पानी की बोतल भी उपलब्ध करा रहे हैं।

वहीं खाना बांटने के दौरान इस काम में जुटे सभी डब्बावाला पूरी तरह से कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। इसी के साथ खाना लेने आए लोगों को भी इस दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन भी कर रहे हैं। वहीं इस नेक काम के लिए डब्बावाला खुद अपनी तरफ से पैसे दान कर रहे हैं। इसी के साथ ट्रस्ट के माध्यम से भी मदद राशि जुटाई जाती है। वहीं मरीजों के साथ आए लोगों के अनुसार डब्बावालों की इस पहल के जरिये उन्हें ऐसे कठिन समय में भी खाना मिल पा रहा है जब लॉकडाउन के चलते अस्पतालों के बाहर खाना ढूँढना काफी मुश्किल साबित हो रहा है क्योंकि अधिकतर ढाबा और रेस्टोरेन्ट इस दौरान बंद चल रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई की भयानक बरसात और कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन की वजह से मुंबई के डब्बावालों का काम अब एकदम बंद हो गया है, हालांकि इस कठिन दौर के बावजूद डिब्बावाले लोगों की मदद को सबसे आगे खड़े नज़र आ रहे हैं।

आपको बता दें, मुंबई में डब्बावालों को पाबंद सेवाओं के लिए जाना जाता है। वहीं मुंबई में डब्बावालों को कम पैसे लेकर बेहतरीन सेवा देने के लिए पहचाना जाता है।