skip to content

T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जहीर खान ने चुनी 15 सदस्यीय टीम इंडिया, शिखर धवन को नहीं मिली जगह

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों की भारतीय टीम चुनी है।

जहीर खान द्वारा चुनी गई लिस्ट में मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और स्पिनर कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली। वहीं ईशान किशन और दीपक चाहर को 15 खिलाड़ियों की टीम में जगह दी है।

हालांकि जहीर खान ने श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया है। इन दोनों खिलाड़ियों का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार देखने को मिला था। इसके अलावा दिग्गज गेंदबाज जहीर खान ने शिखर धवन को भी मौका नहीं दिया क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। उनके बदले केएल राहुल को रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर बनाया है।

वहीं जहीर खान ने क्रिकबज से कहा, मैं केएल राहुल और रोहित शर्मा से ओपनिंग कराऊंगा, फिर विराट और सूर्यकुमार उतरेंगे। विराट ये कह चुके हैं कि वो ओपन करना चाहते हैं, लेकिन मैं फिर भी कहूंगा कि वो तभी ओपनिंग रें जो हार्दिक बॉलिंग नहीं कर रहे हों। ऐसे हालात में आप एक एक्ट्रा बॉलर के लिए एक बल्लेबाज की कु’र्बानी दे सकते हैं।

वहीं गेंदबाजों को लेकर जहीर ने कहा मेरे लिए चहल मुख्य लेग स्पिनर रहेंगे और राहुल चाहर बैक-अप के लिए होंगे। इस फॉर्मेट में लेग स्पिनर अहम फैक्टर होते हैं। सुंदर या चक्रवर्ती वो स्पिनर्स होंगे जिसे नई गेंद सौंपी जाएगी। अगर आप मिस्ट्री बॉलिंग चाहते हैं तो चक्रवर्ती को चुनेंगे, नहीं तो सुंदर के साथ जा सकते हैं।

जहीर खान की 15 सदस्यीय टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर) , ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर, टी नटराजन/भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर/वरुण चक्रवर्ती.