Placeholder canvas

​T20 WC : इंजमाम उल हक ने बताया, आखिर क्यों टीम इंडिया है टी20 विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज हो चुका है। इस बार भारतीय टीम को टी20 विश्व कप को जीतने का सबसे प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। दरअसल टीम इंडिया ने हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दोनों वॅार्म अप मैच में जीत हासिल की है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने वॉर्मअप मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

टीम इंडिया को लेकर इंजमाम उल हक ने कही बड़ी बात

1 68

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भी काफी प्रभावित दिखे। उनका कहना है कि टीम इंडिया के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के सबसे ज्यादा चांस नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, ‘किसी भी टूर्नामेंट में यह नहीं कहा जा सकता है कि यह टीम खिताब को जीतेगी। बल्कि यह देखा जाता है कि किस टीम के जीतने के ज्यादा चांस हैं। मेरी राय में इस टूर्नामेंट में बाकी टीमों के मुकाबले भारतीय टीम के जीतने के ज्यादा चांस हैं खासतौर पर इन कंडिशंस में। उनके पास टी-20 फॉर्मेट के अनुभवी खिलाड़ी भी मौजूद हैं। इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले वॉर्मअप मैच में आसानी के साथ जीत दर्ज की।

उपमहाद्वीप की इन तरह कि पिचों पर भारतीय टीम विश्व की सबसे खतरनाक टीम है। आज भी हम देखें तो उन्होंने 155 रनों का लक्ष्य आसानी से चेज किया और उनको विराट कोहली की जरूरत तक नहीं पड़ी।’

भारत- पाकिस्तान का मैच फाइनल जैसा

1 61

वहीं 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजामाम उल हक ने कहा कि, ‘भारत और पाकिस्तान का मैच फाइनल से पहले फाइनल मैच जैसा है। इस तरह की हाइप किसी और मुकाबले की नहीं होती है।

यहां तक कि 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भी भारत और पाकिस्तान ने एक दूसरे के खिलाफ खेलकर शुरुआत और टूर्नामेंट का अंत किया था और दोनों ही मैच फाइनल की तरह थे। जो टीम इस मैच को जीतेगी उसका हौसला बढ़ जाएगा और उनके ऊपर से 50 प्रतिशत दबाव कम हो जाएगा।’