Placeholder canvas

सुनील गावस्कर ने बताया रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी क्यों है भारत के लिए फायदेमंद

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने माना कि राहुल द्रविड़ ने हमेशा एक बल्लेबाज के रूप में भारतीय बल्लेबाजी क्रम को सुरक्षा प्रदान की है। अब, वह उम्मीद करते है कि वह अब एक अलग दायित्व में भी टीम के लिए ऐसा ही करेंगे।

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को हाल में मिली है जिम्मेदारी

images 2021 11 18T093524.650

रोहित शर्मा को हाल ही में विराट कोहली की जगह नया भारतीय T20I कप्तान बनाया गया, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पद छोड़ दिया था। मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए यह पहली सीरीज होगी।

दोनों का रहा है शानदार करियर

images 2021 11 18T093533.037

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों ही अपने करियर में बहुत सफल रहे हैं, और रोहित को आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण सीमित ओवरों के प्रारूप के लिए अगले कप्तान बनाया गया है। दूसरी ओर, राहुल द्रविड़ एनसीए के युवाओं को तैयार कर भारतीय क्रिकेट को पहले ही नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, जीत की ओर बढ़ रही टीम इंडिया

राहुल द्रविड़ की मौजूदगी से टीम की गुणवत्ता बढ़ेगी

images 2021 11 18T093722.881

“राहुल द्रविड़ क्रीज पर हमेशा एक धैर्यवान और ठोस बल्लेबाज रहे हैं जो अपना विकेट आसानी से नहीं फेंकते थे और जब वह क्रीज पर होते हैं तो हमेशा शांति का भाव बनाये रखते है” सुनील गावस्कर ने महसूस किया कि जब तक वह मुख्य कोच की भूमिका में रहेंगे तब तक गुणवत्ता बनी रहेगी।

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ में है समानताएं

images 2021 11 18T093713.585

सुनील गावस्कर ने उल्लेख किया कि द्रविड़ और रोहित दोनों में उनके स्वभाव के मामले में समानताएं है और उन्हें विश्वास है कि वे एक दूसरे के साथ टीम इंडिया को नई ऊंचाई देंगे।

“यदि आप उनके दोनों स्वभावों को देखें, तो वे काफी समान हैं। राहुल द्रविड़ की तरह ही रोहित भी शांत स्वभाव के हैं।इसलिए मुझे लगता है कि उनका रिश्ता काफी अच्छा होगा क्योंकि दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह समझेंगे।”