Placeholder canvas

IND vs NZ : केएल राहुल और रोहित शर्मा ने दी शानदार शुरुआत, भारतीय टीम का स्कोर 50 रन के पार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, 19 नवंबर को खेला जा रहा है। हो रहे इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का मौका न्यूजीलैंड की टीम को दिया। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के मैच में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए।

केएल राहुल और रोहित शर्मा ने दी शानदार शुरुआत

rohit sharma

मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद शानदार रही है और खबर लिखे जाने तक बिना किसी नुकसान पर टीम इंडिया ने 60 रन बना लिए हैं।

भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा 17 गेंद पर 15 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल 35 गेदं पर 41 रन बनाकर खेल रहे हैं।

न्यूजीलैंड ने बनाए 153 रन

इसके पहले न्यूजीलैंड की तरफ से ग्लेन फिलिप ने सर्वाधिक 34 रन (21गेंद, 3छक्के,1 चौका) बनाये ।न्यूजीलैंड को मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिशेल की ओपनिंग जोड़ी ने ठोस शुरूआत दिलाई। इन दोनों ने पहले 4 ओवर में 48 रन ठोके।

1 104

मार्टिन गुप्टिल दीपक चाहर की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट होने से पहले 15 गेंदों पर 31(15गेंद, 2छक्के, 3चौके) रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने दो छक्के और तीन चौके भी लगाए। उनके साथी बल्लेबाज डेरिल मिशन ने भी 28 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 31 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच थमा कर आउट हो गए।

नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरे मार्क चैम्पमैन ने 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रनों का योगदान दिया मार्क चैम्पमैन को अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजा। नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरे ग्लेन फिलिप्स ने 21 गेंदों पर 34 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में उनके तीन शानदार छक्के और एक चौका भी शामिल है।

इंडिया के पांचों गेंदबाजों ने झटके विकेट

ap21323540032087 1 1637334108

इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छी बात यह रही कि उसके पांचो गेंदबाज विकेट निकालने में सफल रहे अपना पहला t20 इंटरनेशनल मुकाबला खेल रहे हर्षल पटेल को 2 सफलताएं मिली। अक्षर पटेल ने चार ओवर गेंदबाजी करके एक कीवी बल्लेबाज को आउट किया। जबकि आर अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया। वही दीपक चाहर को भी एक सफलता हाथ लगी। जबकि भुवनेश्वर कुमार चार ओवर में 39 रन लुटाने के बाद 1 विकेट लेने में कामयाब हो गए।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd T20: भारतीय बॉलर्स ने दिखाया दम, न्यूजीलैंड ने दिया टीम इंडिया को 154 का टारगेट

ये रही टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर।

ये रही न्यूजीलैंड की टीम

मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशाम, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी (कप्तान), एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।