Placeholder canvas

कौन है दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर? ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने बताया नाम

ऑस्ट्रेलिया के जाने-माने स्पिनर गेंदबाज नाथन लियोन ने दुनिया की सबसे बेस्ट विकेटकीपर का नाम बताया है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन मौजूदा दौर में दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर खिलाड़ी हैं।

नाथन लियोन ने कहा कि टिम पेन ने भले ही टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया हो। मगर वह आज भी दुनिया के सबसे बेस्ट विकेटकीपर हैं इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी एसएस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को उनकी जरूरत महसूस होगी। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चाहिए कि उन्हें बतौर खिलाड़ी टीम में शामिल करें।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन एक महिला को अ’श्ली’ल मैसेज भेजने की आरोप में लिप्त पाए गए थे। इस प्रकरण का खुलासा होने के बाद टिम पेन 1 सप्ताह पहले ही टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

100 प्रतिशत गारंटी दे सकता हूं कि…

tim pen sorry

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर गेंदबाज नाथन लियोन 400 विकेट लेने से महज 1 विकेट दूर हैं। उन्होंने गुरुवार को एक बयान में कहा, “मेरी नजर में टिम देश और दुनिया में सबसे अच्छे विकेटकीपर हैं। मैं 100 प्रतिशत गारंटी दे सकता हूं कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम का पूरा समर्थन प्राप्त है।

मैं उन्हें एक व्याकुलता के रूप में बिल्कुल नहीं देखता। हम पेशेवर खिलाड़ी हैं और हम मैदान पर जाकर अपना काम करेंगे। टिम ने गलती की है, लेकिन मैं मानता हूं कि उन्होंने ईमानदार होने के लिए बहुत साहस दिखाया है। टिम को मेरा पूरा समर्थन है। जैसे ही हम क्वारंटीन से बाहर निकलेंगे मैं उनसे मिलने के लिए उत्सुक हूं।”

टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया था इस्तीफा 

tim penn

ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज नाथन लियोन ने कहा, ” पेन को आठ दिसंबर को ब्रिस्बेन में होने वाले एशेज के शुरुआती मुकाबले में मौका देना अहम होगा, क्योंकि वह दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर हैं। चयनकर्ताओं को उन्हें टीम में लेना चाहिए।

चयनकर्ताओं ने हमेशा कहा कि वे बेस्ट उपलब्ध इलेवन को चुनने जा रहे हैं और मेरी नजर में टिम पेन दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर हैं, इसलिए उन्हें टीम में चुना जाना चाहिए। हर गेंदबाज का उनके साथ असाधारण रिश्ता है। वह एक बहुत ही अच्छे इंसान हैं और ड्रेसिंग रूम के अंदर उनकी बहुत इज्जत है।’ गौरतलब है कि 2017 में एक महिला सहकर्मी को अश्लील संदेश भेजने को लेकर पेन ने बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।”

ये भी पढ़ें- टिम पेन और स्टीव स्मिथ ने साथ किया डेब्यू, गलत काम के चलते दोनों रोते हुए छोड़ चुके हैं कप्तानी