Placeholder canvas

बाबर आजम ने बताया, T20 वर्ल्ड कप में मैच के दौरान विराट कोहली से आखिर क्या हुई थी बातचीत ?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान Babar Azam ने नवंबर माह में संपन्न होने वाले विश्व कप में भारत पाक मुकाबले के दौरान भारत के कप्तान विराट कोहली से हुई बातचीत के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। जबकि भारतीय टीम सुपर 12 चरण से ही हारकर बाहर हो गई थी।

इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान ने अपना पहला मुकाबला आपस में खेला था। जिसमें पाकिस्तान की टीम ने टीम इंडिया को 10 विकेट की करारी मात दी थी। गौर करने वाली बात यह है कि इससे पहले इन दोनों देशों के बीच टी20 और वनडे वर्ल्ड कप में 12 बार भिड़ंत हो चुकी थी। जिसमें हर बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी मगर इस बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को शिकस्त दी थी।

कोहली से बातचीत के सवाल के जवाब में बाबर ने ये कहा

kohli anid babarपाकिस्तान के कप्तान बाबर Babar Azam ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच शुरू होने वाली लिमिटेड ओवर की सीरीज के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इसी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुछ पत्रकारों ने बाबर आजम से वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली से हुई बातचीत का खुलासा करने को कहा।

पत्रकारों के इस सवाल को Babar Azam ने टालने की कोशिश। और इस सवाल के बारे में कोई औपचारिक उत्तर नहीं दिया। इसी के साथ उन्होंने मीडिया कोआर्डिनेटर को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज से संबंधित सवाल पूछने को कहा। जिस पर मीडिया कोआर्डिनेटर ने बाबर आजम से कहा कि हमारा सवाल बिल्कुल सही है।

सवाल का जवाब देते हुए Babar Azam ने कहा देखिए मेरे और विराट कोहली की भी जो भी बातचीत हुई है उसका खुलासा करना उचित नहीं है। किसी के साथ पत्रकारों ने बाबर आजम से भारतीय वनडे टीम के कप्तान विराट कोहली से टीम की कप्तानी छीनने को लेकर भी सवाल किया। इस सवाल का भी बाबर आजम ने कोई जवाब नहीं दिया।

विराट और बाबर की कप्तानी में दोनों देशों ने खेला था पहला मुकाबला

kohli and babar..2आपको बता दें कि हाल ही के दिनों में संपन्न हुए आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का सुपर 12 चरण एक मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला गया था।

मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वहीं भारत के कप्तान विराट कोहली थे। इस मुकाबले के पहले विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ साल 2019 के वनडे विश्वकप में क्रिकेट खेल चुकी है। मगर उस दौरान पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद थे।

ये भी पढ़ें- 3 भारतीय क्रिकेटर, जिन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में सिर्फ एक वनडे मैच खेला