skip to content

KL राहुल ने मैच के दौरान ऐसा क्या किया कि गेंदबाज कगिसो रबाडा से मांगनी पड़ी माफी, देखें Video

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालने वाले एल राहुल ही विकेट पर टिक पाए। मगर इस दौरान मैदानी अंपायर ने उन्हें टोक दिया। जिसके बाद केएल राहुल माफी मांगते भी दिखाई दिए।

आपको बता दें कि टीम इंडिया की पारी के 5 वें ओवर में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा बॉल डालने के लिए रनअप लेकर लेकर विकेट तक आए ही थे कि केएल राहुल सामने से हट गए। जिसके चलते कगिसो रबाडा बाल नहीं डाल सके।

अंपायर ने किया राहुल को टोका

केएल राहुल द्वारा विकेट से हटते ही उन्होंने तुरंत कागिसो रबाडा से माफी मांगते हुए पिच पर से कुछ हटाते हुए दिखाई दिए। इसके तुरंत बाद मैदानी अंपायर इरासमुस ने केएल राहुल को टोकते हुए कहा कि अगली बार अगर विकेट छोड़ना है तो थोड़ा जल्दबाजी किया करें।

विकेट तक दौड़ के आने के बाद गेंद ना फेंकने पर गेंदबाज को होती है परेशानी

kagiso rahul

गौरतलब है कि क्रिकेट के मैच में अक्सर ऐसा देखा जाता है जब बीच में बल्लेबाज को कुछ ऐसा दिखता है कि उसे परेशानी होती है तो वह बैटिंग से हट जाता है। मगर बल्लेबाज कि यह भी कोशिश रहती है कि उनके विकेट छोड़ने से गेंदबाज को भी कोई दिक्कत पेश न आए। क्योंकि, गेंदबाज लंबा रनअप लेकर विकेटों तक आता है। ऐसे में अगर उसे बिना गेंद डाले ही रुकना पड़ता है तो उसे काफी मुश्किलें आती हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs SA: पहले दिन का खेल खत्म, भारत को 202 पर समेटने के बाद साउथ अफ्रीका ने बनाए 35/1 रन

देखें वीडियो

टीम इंडिया की पहली पारी 202 रनों पर सिमटी

2 2

टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जिसके बाद टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही। टीम इंडिया ने 36 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया। दूसरा विकेट 49 और तीसरा विकेट भी 49 रन पर गंवा दिया। ऐसे में टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई।

टीम इंडिया की तरफ से सर्वाधिक 50 रन कप्तान केएल राहुल ने बनाए। केएल राहुल ने 133 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की बदौलत 50 रन बनाए। जबकि आर अश्विन ने 50 गेंदों में 46 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया।