Placeholder canvas

कुलदीप यादव को भारतीय टेस्ट टीम से किया गया रिलीज, इस खिलाड़ी को दोबारा मिली जगह

टीम इंडिया के चाइना मैनबॉलर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से टीम प्रबंधन ने रिलीज कर दिया है।

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को चोटिल अक्षर पटेल (Akshar Patel) की जगह टीम में शामिल किया गया था। अब अक्षर पटेल टीम में लौट आए हैं। ऐसे में कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया गया है।

अक्षर पटेल टीम के साथ भरेंगे बेंगलुरु के लिए उड़ान

axar patel 5 wiketsक्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम प्रबंधन ने चाइनामैन स्पिनर गेंदबाज Kuldeep Yadav को टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि अक्षर पटेल (Akshar Patel) पूरी तरह से फिट होकर टीम में लौट चुके हैं और उन्होंने टीम को मोहाली में ज्वाइन भी कर लिया है।

अब वह टीम इंडिया के साथ बेंगलुरु में होने वाले दूसरे एवं अंतिम टेस्ट मुकाबले के लिए फ्लाइट पकड़ेंगे और दूसरे मैच के लिए चुने जाने के लिए भी उपलब्ध होंगे।

अक्षर पटेल के चोटिल होने पर कुलदीप यादव को किया गया था टीम में शामिल

2 58

आपको बता दें कि 27 साल के कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को अक्षर पटेल (Akshar Patel) के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। टीम प्रबंधन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को अब रिलीज कर चुका है, ऐसा इसलिए क्योंकि टीम में मौजूदा समय में दो लेफ्ट आर्म स्पिनर गेंदबाज हो गए हैं।

अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) दोनों लेफ्ट आर्म स्पिनर गेंदबाज हैं। दूसरी तरफ श्रीलंका के खिलाफ चुनी गई 18 सदस्यीय टीम में आर अश्विन (Ashwin) और जयंत यादव (Jayant Yadav) भी पहले से मौजूद हैं।

2 56

गौरतलब है कि जब 22 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन किया गया था तब प्रेस रिलीज के द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने अक्षर पटेल (Akshar Patel) को लेकर कहा था कि वह मौजूदा समय में रिहैबिलिटेशन (Rehabilitation) कर रहे हैं और वह पहले टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। जबकि दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले उनका फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा और अगर वह इसमें कामयाब होते हैं तो वे चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, अक्षर पटेल, सौरभ कुमार, मो. सिराज, उमेश यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)।