Placeholder canvas

DC vs KKR: 14 रन देकर 2 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव से क्यों नहीं कराया चौथा ओवर? ऋषभ पंत ने बताया कारण

DC vs PBKS : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में सोमवार को खेले गए सत्र के 64 वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 17 रनों से पटखनी देकर अपनी प्ले ऑफ की उम्मीदों को पंख लगाए हैं। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 159 रन स्कोर बोर्ड पर। हालांकि इस दौरान उसके छह विकेट आउट हुए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को दिल्ली के शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने धारदार गेंदबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 142 रन ही बनाने दिए।

कुलदीप यादव ने 3 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। दूसरी तरफ शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 36 रन के एवज में चार सफलताएं अर्जित की। एक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कुलदीप यादव को चौथा ओवर नहीं दिया। अब उन्होंने मुकाबले के बाद इसको लेकर अपनी बात कही है।

बैक टू बैक 2 मैच जीतने पर पंत हुए खुश, कही ये बात

rishabh pantc

DC के कैप्टन Rishabh Pant ने बैक टू बैक दो मैच जीतने पर खुश होकर कहा, ‘इस पूरे सत्र के दौरान हम एक मैच जीत रहे थे और एक मैच हार रहे थे।

हम इसमें बदलाव करना चाहते थे और ऐसा करने में सफल रहे। (कुलदीप के चौथे ओवर के बारे में पूछने पर) हम कोशिश कर रहे थे कि मैच को थोड़ा डीप लेकर जाया जाए। हमने देखा कि विकेट पर स्पिनरों के लिए काफ़ी मदद है। विकेट धीमी भी थी। इस पूरे टूर्नामेंट में हमने निरंतरता के साथ प्रदर्शन नहीं किया है।

हम एक मैच हारे हैं। एक मैच जीते हैं। इस चीज़ को हम बदलने का प्रयास कर रहे हैं। हमें अभी पता नहीं है कि वानखेड़े पर विकेट कैसा खेलेगी। (पृथ्वी के बारे में) फिलहाल हम उनके बारे कुछ नहीं कह सकते। मामला 50-50 का है।’

मुंबई इंडियंस से होगा दिल्ली का अगला मुकाबला

rishabh pant dre

सोमवार को खेले गए इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम का अगला मुकाबला Mumbai Indians से होना है। दिल्ली की टीम अगर उस मुकाबले में जीतने में कामयाब रहती है तो वह आराम से प्ले ऑफ में पहुंच सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली कैपिटल का रन रेट अन्य टीमों के मुकाबले काफी अच्छा है।

दिल्ली के अतिरिक्त रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम ही 16 अंकों के आंकड़े को छू सकती है। मान लीजिए कि अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपना अगला मुकाबला गुजरात टाइटंस के हाथों हार जाती है तो नेट रन रेट के अनुसार चौथी टीम प्लेऑफ में जगह बनाएगी।

Delhi Capitals

गौरतलब है कि सोमवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को 17 रनों से मात दी है।इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने स्कोर बोर्ड पर 159/7 टांगे थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की टीम 142 रनों तक ही पहुंच सकी थी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स के लिए सबसे अधिक 44 रन जितेश शर्मा ने बनाए थे। जबकि 28 रनों का योगदान सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने दिया था। वही दिल्ली के लिए इस मुकाबले में सबसे अधिक चार विकेट शार्दुल ठाकुर ने झटके थे।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: Delhi Capitals के लिए बंद नहीं हुए हैं प्ले ऑफ़ के दरवाजे, ऐसे मिल सकता है टिकट