Placeholder canvas

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान

IND vs ENG: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 3 ODI मैच भी खेलने है। आज बीसीसीआई द्वारा 17 सदस्यीय टीम स्क्वाड की घोषणा की गई है। जानिए किसको मिला मौका और कौन हुआ टीम इंडिया से बाहर।

बल्लेबाज : रोहित शर्मा, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ऋषभ पंत

images 1 13

के एल राहुल के अनफिट होने के कारण सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन को ODI टीम में मौका दिया गया है। वैसे भी रोहित शर्मा और उनकी जोड़ी ने साथ में बहुत क्रिकेट खेला हुआ है। उसके अलावा ODI टीम में शिखर को भी आखिरकार मौका दिया गया है।

वहीं मध्यक्रम बल्लेबाजों के तौर पर भारत के पूर्व कप्तान किंग कोहली और उनके विकल्प माने जाने वाले श्रेयस अय्यर को।टीम में जगह दी गई है। उनके अलावा सूर्य कुमार यादव और ऋषभ भी स्क्वाड का हिस्सा है।

ऑल राउंडर : हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल

images 6 9

एक समय था जब हार्दिक को भारत का नंबर वन ऑल राउंडर माना जाता था। पर बीच में कुछ बुरे समय के बाद उनको टीम से तक बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। पर जबसे हार्दिक ने आईपीएल 2022 में वापसी की है वह बतौर ऑल राउंडर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहें है ऐसे में उनकी वन डे टीम में एंट्री हुई है।

मौजूदा समय में रविंद्र जडेजा आईसीसी वर्ल्ड रैंकिंग में ODI में नंबर इग्यारवेह खिलाड़ी है। वह क्रिकेट के हर प्रारूप में भारत के लिए कमाल करते आए है। ऐसे में उनको भी स्क्वाड में रखा गया है। साथ ही कुछ समय से टीम इंडिया के लिए अच्छा ऑल राउंड प्रदर्शन करने वाले शार्दुल भी स्क्वाड का हिस्सा है। इसके अलावा अक्षर भी स्क्वाड में है।

गेंदबाज : मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

images 8 11

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह हमेशा से ही टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज है। जिस कारण वह स्क्वाड में है। उनके अलावा अर्शदीप को पहली बार ODI स्क्वाड के लिए कॉल अप आया है। साथ ही मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में जगह मिली है।

वहीं बतौर स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के होते हुए केवल एक फुल टाइम स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें- ENG vs IND : भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान, टीम में हुए 2 बड़े बदलाव