Placeholder canvas

Ian Bishop : इयान बिशप ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन टीम, चार भारतीय खिलाड़ियों को भी मिला मौका

Ian Bishop : वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान इयान बिशप ने अब तक की सबसे बेहतरीन प्लेइंग इलेवन टीम का चुनाव कर लिया है। इयान बिशप वेस्टइंडीज के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं। इयान ने 1989 से लेकर 1998 तक कई मैच खेलकर वेस्टइंडीज स्कोर इंटरनेशनल मैचों में खास जीत दिलाई है। इयान बिशप ने 43 टेस्ट में 161 और 84 वनडे में 118 विकेट की शानदार जीत हासिल की है।

हालांकि इयान बिशप ने जो बेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है उस पर काफी सवाल उठ रहे हैं। इयान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कई बड़े खिलाड़ियों को जगह ना देकर भारतीय क्रिकेट टीम के 4 खिलाड़ियों को जगह दी है। वनडे मैच में सबसे बढ़िया खिलाड़ी माने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग, जयसूर्या, स्पिनर मुरलीधरन और शेन वॉर्न जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है।

Ian Bishop

Ian Bishop : भारत के सर्वश्रेष्ठ 4 खिलाड़ियों को शामिल किया

वेस्टइंडीज के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और कप्तान इयान बिशप ने अपनी टीम में भारत के सर्वश्रेष्ठ 4 खिलाड़ियों को शामिल किया है जिसमें भारत के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर सचिन तेंदुलकर, टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर विराट कोहली तथा अब तक के सबसे शानदार कप्तान और खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी आदि शामिल है।

इयान बिशप ने अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन में इन चार खिलाड़ियों को जगह देकर बहुत ही मजबूत प्लेइंग इलेवन को दुनिया के सामने लाया है। इयान ने सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में जगह दी है। विराट कोहली को चौथे नंबर पर और महेंद्र सिंह धोनी को सातवें नंबर पर फिनिशर बल्लेबाजी के रूप में जगह दी गई है।