Placeholder canvas

सीरीज जीतने के बाद जश्न में डूबे रोहित और विराट, ड्रेसिंग रुम की सीढ़ियों पर ऐसे झूमते दिखे, देखें Video

India vs Australia 3rd T20: तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज के तीसरे एवं निर्णायक मुकाबले में मेहमान टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग का न्योता पाकर स्कोरबोर्ड पर निर्धारित 20 ओवर में अपने 7 विकेट गंवाकर 186 रन लगाए थे। ऐसे में भारतीय टीम को जीत के लिए इस मैच में 187 रनों की दरकार थी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और उसने पावर प्ले के अंदर 30 रन पर अपने दो बड़े बल्लेबाजों को खो दिया था। यानी कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल (KL Rahul) पवेलियन लौट चुके थे।

इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को निशाने पर लेते हुए जमकर बल्ला भाजा और फिर आखिर में टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक ले जाने का जिम्मा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने उठाया। उन्होंने अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर भारतीय टीम को मुकाबले में विजय दिलाई।

विराट और रोहित के जश्न मनाने का देखें वीडियो (India vs Australia 3rd T20)

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 6 विकेट से शिकस्त देकर 2-1 से सीरीज जीत ली है। सीरीज जीतने के बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा का जश्न मनाने का अंदाज सबको खूब भाया।

हार्दिक पांड्या ने चौका लगाकर इंडिया को दिलाई जीत

hardik

दरअसल, टीम इंडिया को पारी के आखिरी ओवर में 11 रनों की दरकार थी। ऐसे में विराट कोहली स्ट्राइक पर थे। गेंदबाजी का जिम्मा डेनियल सैम संभाले हुए थे। उनकी पहली ही गेंद पर विराट ने छक्का लगाया। और आउट हो गए।

विराट कोहली को कप्तान आरोन फिंच ने कैच किया। ऐसे में मुकाबला कांटे का नजर आने लगा। यहां से कोई भी टीम मुकाबले में जीत हासिल कर सकती थी। और आउट होकर पवेलियन लौटे विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ जाकर सीढ़ियों पर बैठ गए।

विराट के आउट होने के बाद मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आए दिनेश कार्तिक ने 1 रन लेकर स्ट्राइक पहले से क्रीज पर जमे हार्दिक पांड्या को सौंप दी। जिसके बाद हार्दिक पांड्या ने पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर भारतीय टीम को मुकाबला जिताने के साथ सीरीज भी जिता दी।

surya360

गौरतलब है अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया T20 फॉर्मेट में कुल 26 बार आमने-सामने हुए हैं जिनमें से 15 बार बाज़ी टीम इंडिया ने मारी है जबकि 10 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया की टीम जीतने में सफल हुई है और एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। जबकि अक्षर पटेल को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ के खिताब से नवाजा गया।