Placeholder canvas

योगराज सिंह की देखरेख में तैयार हो रहा है टीम इंडिया का अगला युवराज, विजय हजारे ट्राॅफी में मचा रहा धमाल

टीम इंडिया ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर शिरकत करते हुए सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हारकर टीम इंडिया अब आगामी वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है।

इसी बीच टीम इंडिया की सरजमीं घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। जहां पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) भी शिरकत कर रहे हैं।

अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खेमे में नजर आते हैं। अगर बात करें उनके मौजूदा समय में तो वे मौजूदा समय में चंडीगढ़ में युवराज सिंह के पिता युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के निर्देशन में चंडीगढ़ क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट की बारीकियों को अच्छे से सीख रहे हैं।

डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार अपने प्रदर्शन में निखार ला रहे हैं अर्जुन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने इस साल खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और मौजूदा समय में विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में उनकी आलोचना करने वाली लोग चुप हो गए हैं।

विजय हजारे टूर्नामेंट में अर्जुन तेंदुलकर ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4.98 इकोनामी रेट के साथ 8 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें- कप्तान फेल तो अकेले लड़े सुरेश रैना, 147 के स्ट्राइक से बल्ले से मचाई तबाही, फिर भी अबूधाबी T10 में टीम को नहीं जिता सके

अगर बात करें अर्जुन तेंदुलकर की तो अर्जुन तेंदुलकर मुख्यत: गेंदबाजी करते हैं लेकिन अपनी बल्लेबाजी क्षमता से भी समय-समय पर प्रभावित करते रहते हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पिछले सीजन में उन्होंने पांच मुकाबले खेल कर आठ विकेट हासिल किए थे।

अभी तक अपना आईपीएल डेब्यू भी नहीं कर सके हैं अर्जुन तेंदुलकर

आपको बताते चलें कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खेमे में शामिल अर्जुन तेंदुलकर को फ्रेंचाइजी पिछले एक 2 साल से टीम में तो रखे हुए हैं लेकिन उन्हें मैदान पर उतरने का मौका नहीं दे रही है।

इस साल घरेलू क्रिकेट में किए गए उनके प्रदर्शन को देखते हुए इस बात की उम्मीद की जा रही है कि साल 2023 के आईपीएल में इस खिलाड़ी को अपना आईपीएल डेब्यु करने का मौका मिल सकता है।

गौरतलब है कि पिछले आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। पिछले सत्र में टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी।

मगर यह बात टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि उनकी टीम बेहतरीन खेलते हुए प्लेऑफ में जगह बना सके। मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीमों में शुमार की जाती है। यह टीम अब तक कुल 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी है।

ये भी पढ़ें- संजू सैमसन ने जीता दिल, टीम में नहीं मिली जगह तो ग्राउंड स्टाफ की मदद करने पहुंचे, देखें VIDEO