Placeholder canvas

इंग्लैंड से टेस्ट मैच गंवाने के बाद बहाना ढूंढते दिखे बाबर आजम, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के हाथों रावलपिंडी स्टेडियम में 74 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा है। रावलपिंडी की सपाट पिच पर मेहमान टीम ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 343 रनों का टारगेट रखा था।

इंग्लैंड की टीम ने मेजबान टीम को लालच देने के लिए काफी पहले ही अपनी इनिंग घोषित करने का फैसला कर दिया था। ऐसे में मेजबान टीम अंग्रेजों के जाल में फंस गई और पूरी टीम 268 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

बेईमान टीम के लिए इस मुकाबले की दूसरी पारी में होली रॉबिंसन और जेम्स एंडरसन ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए चार चार विकेट हासिल किए। इंग्लैंड के हाथों टेस्ट मुकाबला गंवाने के बाद बाबर आजम ने स्वीकार किया कि उनकी टीम के पास इस मुकाबले में जीत के भरपूर चांस थे, मगर वे ऐसा करने में असफल।

इस गेंदबाज के चोटिल होने का उठाना पड़ा नुकसान

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, “हम अप टू द मार्क नहीं थे, दूसरी पारी में गोल्डन चांस था, मगर सत्र दर सत्र हमने विकेट खोए। हमारी टीम के गेंदबाज काफी युवा है।

ये भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर से आगे हैं ये भारतीय बल्लेबाज, सिर्फ 14 पारियों में रच दिया था इतिहास

दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हरीश ने पहली पारी में खुद को चोटिल कर लिया। सारा श्रेय गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और हरिश के बिना कोशिश।”

गेंदबाज और बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी बातचीत में आगे कहा, “हम अपनी योजनाओं पर टिके रहने की कोशिश करते हैं। मुश्किलें तब होती है जब प्रतिद्वंदी 7 रन प्रति ओवर चला जाता है।

हमें दूसरी पारी में मौका मिला था। लेकिन हमें अंत में साझेदारी नहीं मिली। बहुत सारे सकारात्मक। हमारे बल्लेबाजों ने भी शानदार बल्लेबाजी की और गेंदबाजों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया।”

गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहली इनिंग में अपने चार बल्लेबाजों के बेहतरीन शतकों की बदौलत पहली पारी में 657 का स्कोर बनाया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 579 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे।

पाकिस्तान के लिए भी इस मुकाबले में तीन बल्लेबाज शतक लगाने में कामयाब रहे थे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपनी दूसरी पारी कुल 264 रन बनाकर घोषित कर दी थी। मगर पाकिस्तान इंग्लैंड द्वारा मिले लक्ष्य का सही ढंग से पीछा नहीं कर सका और लक्ष्य पाने से पहले ही पवेलियन लौट गया।

ये भी पढ़ें- 132 के औसत से आखिरी 5 मैच में बल्ले से बरपाया कहर, फिर भी चयनकर्ता नहीं दे रहे भारतीय टेस्ट टीम में मौका