Placeholder canvas

INDW vs AUSW: बेथ मूनी ने धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर ऐसे पलटा मैच और टीम इंडिया के जबड़े से छीन लिया जीत

बेथ मूनी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज खेल रही है। जिसके पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 9 विकेट से हराते हुए इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से बेथ मुनि की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 11 गेंद शेष रहते ही ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच अपने नाम कर लिया।

बेथ मूनी ने खेली 89 रन की तूफानी पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से बेथ मूनी और कप्तान एलिसा हिली ने पारी को शानदार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 53 गेंदों में 73 रनों की पार्टनरशिप हुई।

इस दौरान कप्तान एलीसा ने 23 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली और फिर देविका वैद्य ने उन्हें हरमनप्रीत कौर के हाथों कैच आउट करवाते हुए पवेलियन भेजा। इस दौरान कप्तान ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के भी लगाए थे। वही बेथ मूनी ने टीम को संभाला और 57 गेंदों में 89 रन बनाते हुए नाबाद रहे। वही मेकाग्रा ने 29 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली।

टीम इंडिया की तरफ से रिचा घोष और दीप्ति शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया 

भारतीय टीम की ओर से विकेटकीपर रिचा घोष और दीप्ति शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 36-36 रनों की पारी खेली और भारत को 172 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। वहीं दीप्ति शर्मा ने मैच में 15 गेंदों पर नाबाद प्रदर्शन करते हुए 8 चौके लगाए। जिसमें कि उन्होंने आखिरी ओवर में लगातार चार चौके मेगन शट को जड़े थे।

वही रिचा घोष ने 20 गेंदों की पारी में 2 छक्के और 5 चौके लगाए। साथ ही देविका के साथ उन्होंने पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की शानदार पार्टनरशिप भी की। इस दौरान देविका ने 24 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए।

इसके अतिरिक्त स्मृति मंधाना ने 22 गेंदों में 28 रन की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण कर रही किम गार्थ की गेंद पर चौका लगाया। इसके अतिरिक्त शैफाली ने एलिस पैरी के ओवर में ऑफ साइड में एक शानदार छक्का जड़ा।

हालांकि पेरी ने शेफाली को आउट कर दीया  मैच में शेफाली ने 10 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली। वहीं स्मृति ने गार्थ के ओवर में चार चौके जड़े। जिसके बाद भारतीय टीम का स्कोर 4 ओवर के बाद 45 रन हो गया था हालांकि भारतीय टीम इस मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई और उन्हें 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : “क्रिप्टो से भी तेज गिर रहा है भारतीय टीम…” सीरीज हार के बाद वीरेंद्र सहवाग की आयी बड़ी प्रतिक्रिया