Placeholder canvas

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वापसी कर सकते हैं ये तीन बड़े मैच विनर खिलाड़ी

साल 2022 बीतने वाले है। इस साल टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हुए हैं, जिनमें कप्तान रोहित शर्मा, घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का नाम शामिल हैं। हालांकि, खबरें हैं कि साल 2023 में ये खिलाड़ी मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं।

भारतीय टीम को नये साल की शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाएं खेलनी हैं। 3 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज और 10 जनवरी से इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेगी।

हालांकि, इस बात की पुष्टि पहले ही हो चुकी है कि रोहित शर्मा टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन वनडे सीरीज को लेकर फिलहाल कुछ कहा नहीं गया है। ऐसे में रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ वनडे से वापसी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- IPL 2023 के नीलामी में सहवाग के भांजे को मिली बड़ी राशि, इस मामले में विराट कोहली को देते टक्कर

बुमराह करने वाले हैं टीम इंडिया में वापसी

भारतीय टीम के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीप बुमराह को गत जुलाई के महीने में पीठ में चोट लगी थी, जिसके बाद से वे क्रिकेट के मैदान से दूर रहे हैं। एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट्स में भी वे खेल नहीं पाये।

हालांकि, इन दिनों जसप्रीत बुमराह अपनी पत्नी के साथ न्यू ईयर सेलीब्रेट करने पेरिस गये हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें उन्हें प्रैक्टिस करते देखा गया था। ऐसे में संभावनाएं हैं कि जल्द ही बुमराह मैदान पर वापसी करने वाले हैं।

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी घुटने में लगी चोट के बाद से मैदान से दूर हैं। एशिया कप के दौरान उन्हें घुटने में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्होंने सर्जरी करवायी थी। बांग्लादेश दौरे पर जडेजा के वापसी की खबरें आयी थी। स्क्वाड में उनका नाम भी था, लेकिन वे खेल नहीं पाये। रवींद्र जडेजा अब पहले से काफी ठीक हो चुके हैं और जल्द ही टीम इंडियी से जुड़ सकते हैं।
श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा बीसीसीआई कल कर सकता है।

यह भी पढ़ें : श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया में दिखेगा बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, देखें संभावित प्लेइंग 11