Placeholder canvas

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने जाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दी प्रतिक्रिया, कप्तान नहीं बल्कि इन्हें दिया पूरा क्रेडिट

भारत और श्रीलंका (Team India vs Sri Lanka) के बीच खेली गई तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज मेजबान टीम ने 2-1 से अपने नाम कर ली है। आज खेले गए निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 91 रनों से हराया है।

मुकाबले में भारत के लिए 51 गेंदों पर 112 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव ने मुकाबले के बाद बड़ा बयान दिया है।

सूर्यकुमार यादव ने दिया दिल जीतने वाला बयान

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी-20 मुकाबले में शानदार शतक लगाया है। इस खिलाड़ी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, “जब आप किसी खेल की तैयारी कर रहे हों तो अपने आप पर दबाव बनाना वास्तव में महत्वपूर्ण है।

यदि आप अभ्यास में ऐसा करते हैं, तो खेलते समय यह थोड़ा आसान हो जाता है। इसमें काफी मेहनत शामिल है लेकिन यह गुणवत्तापूर्ण अभ्यास सत्र करने के बारे में है। आपको पता होना चाहिए कि आपका खेल क्या है और उसी के अनुसार तैयारी करनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें :IND vs SL : ‘मैन ऑफ़ द मैच’ जीतने के बाद दीपक हुड्डा के बदले तेवर, कोच या कप्तान को नजरअंदाज कर इन्हें दिया श्रेय

टीम इंडिया के हेड कोच की तारीफ की

सूर्य कुमार यादव ने अपनी बातचीत में आगे कहा, “पीछे की बाउंड्री 50-60 मीटर की तरह हैं, इसलिए मैं उन्हें निशाना बना रहा था।

कुछ शॉट ऐसे होते हैं जो पहले से तय होते हैं लेकिन आपको दूसरे शॉट भी लगाने होते हैं ताकि अगर गेंदबाज अपना प्लान बदलता है तो आपको जवाब मिल सके। उन्होंने (द्रविड़) मुझे सिर्फ खुद का लुत्फ उठाने दिया। वह मुझसे केवल आनंद लेने और खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कहते हैं।”

आखिरी टी-20 मुकाबले में लगाया दमदार शतक, सीरीज में ऐसा रहा है प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों पर सात चौके और 9 छक्के जड़कर 219.61 के स्ट्राइक रेट से 112 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है। इस पारी के दौरान उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट लगाकर श्रीलंकाई टीम के फील्डरों को खूब परेशान किया।

इस मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं। सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज में तीन मुकाबले खेल कर तीन पारियों में 85 की औसत और 175 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 170 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि मेजबान टीम 2-1 से सीरीज जीतने में सफल रही है। एक तरफ जहां सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 2 रन से जीता था, तो वहीं दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम को 16 रनों से जीत मिली थी।

ऐसी में 2 मुकाबलों तक सीरीज बराबर रही और तीसरे मुकाबले में आखिरकार बाजी भारतीय टीम के हाथ लगी और हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज कब्जा ली है।

ये भी पढ़ें :टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हुई जसप्रीत बुमराह की वापसी