Placeholder canvas

जम्मू-क’श्मीर के अनं’तनाग में सुरक्षा’बलों ने 4 आ’तंकि’यों को किया ढे’र

जम्मू क’श्मीर में भारतीय सुर/क्षाबलों को उस वक्त ब’ड़ी कामयाबी हासिल हुई, जब मुठ/भेड़ में चार आंत/कियों को मा/र गिरा/या। बताया जा रहा है कि ये सभी आतं/की ल/श्कर-ए-तै/यबा और हिज्बु/ल मुजा/हिद्दीन से जुड़े हुए थे, जिसकी जानकारी कश्मीर जोन के पुलि/स की तरफ से दी गई है।

मालूम हो कि, जिन आतं/कियों को सुर/क्षाबलों ने मा/र गिराया। उसमें से एक हि/ज्बुल का कमां/डर तारीक अहमद था। इसके अलावा बाकी तीनों ल/श्कर से जुड़े आतं/की थी। से/ना और पु/लिस की तरफ से चलाया गया इस ज्वा/इंट ऑ/परेशन के बाद अनं/तनाग और कुलगाम में एहति/यातन इंटर’नेट को बं/द कर दिया गया, ताकि किसी भी तरह की सुर/क्षा व्यवस्था न बि/गड़े।

1 79

सू/त्रों के मुताबिक, सबसे पहले अनंतनाग के वाटरीगाम में कुछ आतं/कियों के छि/पे होने की सूचना सुर/क्षाबलों को मिली। इसके बाद पु/लिस के साथ चलाए गए इस ज्वा/इंट ऑपरे/शन में पूरे इलाके की घेरा’बंदी शुरू की गई। इसके साथ ही इलाके में तला/शी अभि/यान भी शुरू किया। इसी दौरान अचा/नक आंत/कियों की तरफ से सुरक्षा/बलों पर फाय/रिंग शुरू हो गई, लेकिन इसके जवा/बी का/र्रवाई में सुर/क्षाबलों ने चार आतं/कियों को ढे/र कर दिया। फिलहाल मुठभे/ड़ की जगह पर सुर/क्षा व्यवस्था क/ड़ी कर दी गई है, ताकि किसी भी तरह की शां/ति न भं/ग हो सके।

वहीं सीआर/पीएफ के अधिकारी ने बताया कि, आज यानि रविवार को अनं’तनाग के दयालगाम आवसीय इलाके में आतं/कवादि/यों के साथ हुई मुठ/भेड़ में चार आतंक/वादी मा/रे गए। इसके बाद तला/शी अभि/यान के दौरान घट/नास्थल से आ/तंकवा/दियों के गो/ला-बा/रूद और ह/थियार भी बरा/मद किए गए हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें, इसके पहले 9 मार्च को भी जम्मू क’श्मीर के शो/पियां में सुर/क्षाबलों ने दो आतं/कियों को मा/र गिराया था। उस दौरान से/ना, सीआ/रपीएफ और स्थानीय पुलि/स की मदद से इस ऑप/रेशन को अंजा’म दिया गया था। सू/त्रों के मुताबिक उस दौरान जम्मू कश्मीर के शोपि’यां में सुर/क्षाबलों को खू/फिया जानकारी मिली थी, तब सु/रक्षाबलों ने रेबन ख्वाजापोरा में सर्च ऑप/शन चलाया था, लेकिन आ/तंकियों ने सुर/क्षाब’लों पर फाय/रिंग शुरू कर दी. थी, हालांकि बाद में सुर/क्षाबलों की तरफ से किए गए फाय/रिंग में दो आतं/की ढे/र हो गए थे।