Placeholder canvas

सोनिया गांधी ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल तो भ’ड़की BJP, अमित शाह बोले- कांग्रेस ओ’छी राजनीति कर रही है

New Delhi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को चल रहे लॉकडाउन की आलोचना करने के लिए कांग्रेस को लता’ड़ते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी “क्षु’द्र राजनीति” करके कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ा’ई को कमजोर कर रही है। इसके साथ अमित शाह ने भी विपक्षी से ये भी पूछा है कि वह अपने दम पर राष्ट्रीय हितों को कब प्राथमिकता देगी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कल पीएम मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंस में देशव्यापी लॉकडाउन के बारे में बात करते हुए सरकार की योजना पर उंगली उठाई और सरकार की आलोचना की।  उन्होंने कहा कि “अराज’कता और दर्द'” के कारण लाखों लोगों को द’र्द और मुसी’बत का सामना करना पड़ा है। सोनिया गांधी ने कहा कि 21 दिन का लॉकडाउन जरूरी था, लेकिन इसे अनियोजित तरीके से लागू किया गया। लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों का उत्पी’ड़न हुआ।

SDFGDFG

वहीं अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोनिया के इस आलोचना जवाब देते हुए एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा-“पीएम @ narendramodi के नेतृत्व में कोरोना वाय’रस से ल’ड़ने के लिए भारत के सभी प्रयासों की विश्व स्तर पर तारीफ की जा रही है। 130 करोड़ भारतीय एकजुट हैं। फिर भी, कांग्रेस क्षु’द्र राजनीति खेल रही है। इस हाई टाइम में भी वो राष्ट्रीय हित के बारे में नही सोचते हैं और लोगों को गुम’राह करना बंद करिए।”

भाजपा के एक बयान में शाह ने कहा कि इन कठिन समय में पार्टियों को एक साथ खड़ा होना चाहिए और पार्टी की राजनीति करने के बजाय कोरोना वायरस से लड़ना चाहिए। शाह ने कहा, “इस तरह की क्षु’द्र राजनीति करने से कांग्रेस देशवासियों की ल’ड़ाई को कम’जोर कर रही है।” शाह ने यह भी कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार भी बंद के दौरान देश भर में आवश्यक चीजों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ओवरटाइम काम कर रही है।