Placeholder canvas

कोरोना संकट के बीच UAE से special flight के जरिए अपने वतन पहुंचे 227 कामगार

New Delhi: UAE की दुबई सरकार ने बुधवार को खाड़ी अरब देशों के राज्य से सभी पाकिस्तान नागरिकों को वापस उनके वजन भेजने के लिए पाकिस्तान सरकार के साथ और ज्यादा फ्लाइट्स जोड़ने पर काम कर रही हैं। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद ने बीते हफ्ते से अपने UAE से अपने लगभग 900 से 1000 पाकिस्तानी नागरिकों को उनके वतन वापस लाना शुरू कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि PIA की कुछ और फ्लाइटें दुबई इंटरनेशनल एयर पोर्ट से संचालित होंगी। जिनमें से प्रत्येक फ्लाइट्स कराची और लाहौर में लैंड करेंगी। उन ये फ्लाइट्स पाकिस्तानी नागरिकों को ले जा रही हैं, जिनके पास UAE में नौकरियां नहीं है, या फिर जिनका वीजा की डुरेशन खत्म हो गया है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की एक special flight ने बीते शनिवार को 227 पाकिस्तानी कामगार को दुबई से उनके वतन पहुंचाया गया। सूत्रों के मुताबिक, प्रत्यावर्तन उड़ानें 20 अप्रैल से 28 अप्रैल के बीच यूएई रवाना करेंगी, उन्होंने कहा कि उन्हें अमीरात, एयर अरबिया और पीआईए द्वारा संचालित किया जाएगा।

1 169

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पैसेंजर्स की ज्यादातर संख्या को एडजस्ट करने के लिए इन स्पेशल फ्लाइट्स के लिए बोइंग 777 विमान तैनात कर रहे है।  इस समय दुबई में पाकिस्तान के कमर्शनल एम्बिसी में 40,000 लोगों ने पंजीकरण के लिए रजिस्टेशन करवाया है। इनमें 10,000 से अधिक विदेशी पाकिस्तानी शामिल हैं जो कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण बेरोजगार हो गए थे।

2 38

बता दें कि भारत से 188 पाकिस्तानी नागरिकों को उनके वतन भेजा गया है। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दुनिया के कई देश दूसरे देशों में फंसे अपने नागरिकों को वापस बुला रही हैं। जिसमे अमेरिका , UK और पकिस्तान शामिल है। दुनिया भर में जिस तरह से कोरोना वायरस ने अपना कहर बरसाया है, उससे सभी देश खौफ में जी रहे है। कई देशों में लॉकडाउन जारी रहने की अंतिम समय तय नहीं किया गया है। दुनिया भर में कोरोना वायरस के कुल 24,16,135 मामले सामने आए है।