skip to content

लॉकडाउन में ढील से बढ़े देश में कोरोना केस, 24 घंटे के अंदर सामने आए 3900 नए मामले

New Delhi: कोरोना वायरस के फैलाव को भारत में बढ़ने से रोकने के लिए सरकार ने 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लगा रखा है। अब तक देश में 3 बार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया है, जिसके चलते ये लॉकडाउन अब 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। लेकिन इसी बीच सरकार ने देश में काम को फिर से थोड़ा- थोड़ा शुरू करने के लिए लॉकडाउन में हल्की ढील दी।

जिसका अंजाम ये हुआ की देश में कोरोना वायरस के केस में तेजी बढौतरी हुई है। पिछले 24 घंटे के अंदर देश में 3900 नए कोरोना केस सामने आए है। इसी के साथ 195 लोगों की कोरोना की वजह से मौ’त भी हो गई है। बता दें कि इतने दिनों की अवधि ये आंकड़े अब तक के सबसे ज्यादा बड़े है। पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना केस समाने आए है और सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों की मौ’ते हुई है।

इस बीच एक राहत की खबर ये हैं कि कोरोना केस और मौतों के आंकड़े के साथ पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज ठीक हुए है। बता दें कि अब तक देश में 1020 कोरोना मरीजों पूरी तरह से ठीक हो गए है। इसी के साथ भारत का कोरोना रिकवरी केस रेट बढ़कर 27.40% हो गया है। देश मं अब तक कोरोना के 46433 के सामने आए हैं। जिसमें से 12726 मरीज बेहतरीन इलाज और देखभाल के बाद पूरी तरह से ठीक हो गए है। वहीं 1568 लोगों ने कोरोना वायरस के दर्द के हाथों में अपनी जान दवां दी। ये सारी जानकारी हैल्थ मिनिस्ट्री के जॉइट सेकेट्री लव अग्रवाल ने दी है।

प्रेस ब्रीफिंग में लव अग्रवाल ने कहा कि “आज GOM की बैठक में इफ्रास्ट्रक्चर पर खास ध्यान देंगे। टाइम के रहते ही कोरोना केस का सामने आना बहुत ही जरूरी है। कोरोना वायरस लड़ने के लिए सरकारी एप आरोग्य सेतु और प्रमोट किया जाना चाहिए। इसके साथ ही हमने PPE किट को यूज करने की सारी नई गाइडलाइंस जारी की है।”