अबू धाबी ने लागू किया नया नियम, उल्लंघन करने पर लगेगा Dh10,000 तक का जुर्माना

3190

दुनियाभर में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। वहीं इस वायरस की वजह से दुनियाभर में कई हज़ार लोगों की जान जा चुकी है साथ कई लाख लोगों को इस वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं इस कोरोनोवायरस के कहर के बीच अबू धाबी में एक नियम लागू किया गया है जिसका उल्लंघन करने पर जुर्माना लगेगा।

दरअसल, अबू धाबी में ये घोषणा की गयी है कि कोरोना वायरस की वजह से कंपनी में काम करने वाले मजदूरों को वापस नहीं भेजा जाएगा। जिसके बाद अब bule collar कामगार अबू धाबी क्षेत्र को नहीं छोड़कर नहीं जा सकते हैं। वहीं अन्य अमीरों लोग इस नए नियम के अनुसार राजधानी में प्रवेश नहीं करेंगे।

इस नियम को लेकर अधिकारियों ने कहा कि इस नियम का उल्लंघन करने पर वालों को Dh3,000 से लेकर Dh10,000 तक का जुर्माना लगाया जाएगा। अगर पहली बार नियम का उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया तो उस पर Dh3,000 का जुर्माना लगाया जाएगा। इसक बाद दोबारा ऐसा किया गया तो जुर्माना दोगुना हो जाएगा। यदि कंपनी को तीसरी बार फिर ऐसा करती है तो Dh8,000 जुर्माना से Dh10,000 और अगर वह चार बार से अधिक बार इस नियम का उल्लंघन करती है तो सुविधा बंद हो जाएगी।

अबू धाबी के आर्थिक विकास विभाग ने कहा, “अबू धाबी, अल ऐन और अल धफरा के भीतर कंपनियों को अबू धाबी से श्रमिकों को भेजने की अनुमति नहीं है, और अपनी यात्रा को सीमित करना चाहिए।” इसके अलावा, अबू धाबी में अन्य अमीरात के श्रमिकों का भी प्रवेश प्रतिबंधित है। वहीं ये नियम कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए है।”
आपको बता दें, ये कोरोना वायरस तेजी से दुनियाभर में फैलता जा रहा है। दिन-प्रतिदिन इस कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। साथ ही इस वायरस की वजह से मौत का आकंडा भी तेजी से बढ़ रहा है।